×

Uttarakhand News: खौफनाक! पहले शराब पिलाई फिर आउटिंग में ले जाकर लेफ्टीनेंट कर्नल ने अपने ही प्यार का कर दिया कत्ल

Uttarakhand News: पुलिस द्वारा हत्याकांड का किए गए खुलासे के मुताबिक मृतक महिला की लेफ्टिनेंट कर्नल से मुलाकात सिलीगुड़ी के क्लब में हुई था, वहां वह डांसर के रूप में काम करती थी। क्लब से दोनो के प्रेम कहानी की शुरुआत हो गई।

Jugul Kishor
Published on: 12 Sep 2023 9:23 AM GMT
Uttarakhand News
X

मृतक महिला श्रेया और उसका आरोपी प्रेमी रामेंद्रू उपाध्याय ( सोशल मीडिया)

Uttarakhand News: उत्तराखंड की राजधानी देहरादून में सेना के लेफ्टिनेंट कर्नल की खूनी प्रेम कहानी पूरे देश में चर्चा का विषय बनी हुई है। दरअसल, सेना के एक अफसर ने अपनी ही प्रेमिका को मौत के घाट उतार दिया। नेपाली महिला का अफसर के साथ करीब साढ़े तीन सालों प्रेम प्रसंग चल रहा था। दोनों के बीच में अवैध संबंध भी थे। जिसका अफसर ने अंत कर दिया है। लेफ्टिनेंट कर्नल रामेंदू उपाध्याय (42) ने पहले अपनी प्रेमिका को शराब पिलाई और फिर महिला को शहर से बाहर ले जाकर हथौड़े से एक के बाद एक कई वार करके मौत के घाट उतार दिया। मामले का खुलासा होने के बाद पुलिस ने आरोपी अफसर को गिरफ्तार कर लिया है।

सिलीगुड़ी के क्लब में हुई लेफ्टिनेंट कर्नल की महिला से मुलाकात

पुलिस द्वारा हत्याकांड का किए गए खुलासे के मुताबिक मृतक महिला की लेफ्टिनेंट कर्नल से मुलाकात सिलीगुड़ी के क्लब में हुई था, वहां वह डांसर के रूप में काम करती थी। क्लब से दोनो के प्रेम कहानी की शुरुआत हो गई। रामेंद्रू उपाध्यान ने सिलीगुड़ी तबादला होने से पहले ही प्रेमिका को देहरादून में एक फ्लैट में शिफ्ट करवा दिया था। इसी बीच रामेद्रू की पत्नी को उनके अवैध संबंध का पता चल गया जिसके कारण पति पत्नी के बीच में झगड़ा होने लगा था और प्रेमिका भी पत्नी की तरह अपनी हक मांग रही थी। प्रेमिका के हक मांगने पर ही उसने उसकी हत्या कर दी और शव को फेंक दिया। पुलिस को देहरादून के रायपुर थाना क्षेत्र के सौड़ा सरोली में रविवार को सड़क किनारे महिला का शव मिला था। पुलिस जांच शुरू की तो और सीसीटीवी के माध्यम से पता चला कि ये लाश सुमेंद्रू उपाध्याय ने फेंकी है। शक के आधार पर रामेंद्रू उपाध्याय से पूछताछ की गई तो हत्याकांड से पर्दा हट गया।

अवैध सम्बंध बनाने से इनकार करने पर उतार मौत के घाट

पुलिस के मुताबिक हत्याकांड में जांच में जो दूसरा एंगल सामने आया है वह राजपुर रोड के एक क्लब का है। हत्या से पूर्व आरोपी रात को अपनी प्रेमिका को यहा लाया था। दोनों साढ़े नौ बजे रात तक यहां शराब पी थी। इसके बाद दोनों कार से चले गए। आरोपी कार में अपनी प्रेमिका से अवैध संबंध बनाने का दबाव बना रहा था, जिसको लेकर दोनों के बीच विवाद हो गया और आरोपी ने हथौड़े से पीटकर अपनी प्रेमिका को मौत के घाट उतार दिया।

दो सिंतबर को आरोपी की पत्नी और प्रेमिका के बीच हुआ था झगड़ा

रामेंद्रू उपाध्याय ने देहरादून में पोस्टिंग होने पर चार अगस्त को ज्वाइन किया था। आरोपी का देहरादन के पंडितवाड़ी में मकान है। पोस्टिंग से डेढ़ महीने पहले की आरोपी अपनी प्रेमिका को यहां ले आया था। पहले उसने उसे होटल में कमरा दिलाया था। इसके बाद क्लेमनटाउन में एक फ्लैट किराए पर दिला दिया, जहां वह आता जाता रहता था। पत्नी को करीब दो महीने बाद अवैध संबंध के बाद भनक लग गई। जानकारी होने के बाद पति-पत्नी के बीच झगड़ा हुआ। इसके बाद आरोपी रामेंद्रू उपाध्याय ने अपनी पत्नी को भरोसा दिलाया कि वह अपनी प्रेमिका को वापस सिलीगुड़ी भेज देगा। इस बीच आरोपी की पत्नी दो सितंबर को प्रेमिका के फ्लैट पर पहुंची जहां उसका प्रेमिका के साथ विवाद हुआ। इसके बाद प्रेमिका आरोपी से ज्यादा पैसों की डिमांड करने लगी। पत्नी के साथ विवाद के बाद रामेंद्रू उसे शापिंग करवाने ले गया, जहां उसने अपनी प्रेमिका को फ्राक दिलवाई थी, जो हत्या के वक्त युवती ने पहनी हुई थी।

आरोपी रामेंद्रू उपाध्याय ने बताया कि उसने अपनी प्रेमिका की हत्या करने से पहले की गाड़ी में हथोड़ा और बाथरूम क्लीनर की बोतल रख ली थी। गाड़ी में प्रेमिका की हत्या करने के बाद नाली में शव फेंक दिया। इसके बाद शव के ऊपर बाथरूम क्लीनर गिरा दिया, जिससे कि लाश पहचान में न आए। हालांकि बारिश के चलते बाथरूम क्लीनर चेहर से धुल गया जिसके कारण चेहरे खराब नहीं हो पाया था।

प्रेमिका की पहचान नेपाली श्रेया के रूप में हुई

मृतक महिला का पहचान श्रेया उर्फ सुमित्रा पुत्री शिव बहादु निवासी चौक चिसापानी जिला तनहु, नेपाल के रूप में हुई है। वहीं आरोपी रामेंद्रू उपाध्याय मोहल्ला चद्रशेखर नगर, रोजा गाजीपुर उत्तर प्रदेस का रहने वाला है।

Jugul Kishor

Jugul Kishor

Content Writer

मीडिया में पांच साल से ज्यादा काम करने का अनुभव। डाइनामाइट न्यूज पोर्टल से शुरुवात, पंजाब केसरी ग्रुप (नवोदय टाइम्स) अखबार में उप संपादक की ज़िम्मेदारी निभाने के बाद, लखनऊ में Newstrack.Com में कंटेंट राइटर के पद पर कार्यरत हूं। भारतीय विद्या भवन दिल्ली से मास कम्युनिकेशन (हिंदी) डिप्लोमा और एमजेएमसी किया है। B.A, Mass communication (Hindi), MJMC.

Next Story