TRENDING TAGS :

Aaj Ka Rashifal

Assembly Election 2022: भाजपा में शामिल होंगे CDS बिपिन रावत के भाई रिटायर्ड कर्नल विजय रावत, उत्तराखंड सीएम से की मुलाकात

Assembly Election 2022: दिवंगत सीडीएस (CDS) जनरल बिपिन रावत के छोटे भाई रिटायर्ड कर्नल विजय रावत भाजपा में शामिल हो सकते हैं।

Network
Newstrack NetworkPublished By Vidushi Mishra
Published on: 19 Jan 2022 7:03 AM GMT (Updated on: 19 Jan 2022 11:08 AM GMT)
Colonel Vijay Rawat
X

कर्नल विजय रावत (फोटो-सोशल मीडिया)

Assembly Election 2022: चुनावों से पहले राजनीतिक पार्टियों के सियासी भाग-दौड़ के बीच बड़ी खबर आ रही है। दिवंगत सीडीएस (CDS) जनरल बिपिन रावत के छोटे भाई रिटायर्ड कर्नल विजय रावत भाजपा में शामिल हो सकते हैं। इस बारे में कर्नल विजय रावत ने उत्तराखंड सीएम पुष्कर सिंह धामी से दिल्ली में मुलाकात भी की है।

कर्नल विजय रावत के भाजपा में शामिल होने की सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार, आने वाले कुछ दिनों में देहरादून में अधिकारिक तौर पर वह भाजपा में शामिल होंगे। जानकारी देते हुए आपको बता दें कि उत्तराखंड में विधानसभा चुनावों का मतदान 14 फरवरी को होना है। जिसके परिणाम 10 मार्च को आ जाएंगें।

ऐसे में सूत्रों से सामने आई रिपोर्ट के अनुसार, विजय रावत ने कहा कि मैं बीजेपी के लिए काम करना चाहता हूं। आगे उन्होंने कहा कि हमारे परिवार की विचारधारा भाजपा से मिलती है। अगर भाजपा कहेगी तो चुनाव भी लड़ूंगा।

बता दें, बीते साल 2021 में 8 दिसंबर को दर्दनाक हादसा हुआ था, जिसका दर्द पूरे देश को हुआ है। 8 दिसंबर को तमिलनाडु के कुन्नूर जिले में भारतीय सेना का हेलिकॉप्टर क्रैश (Bhartiya Sena Ka Helicopter Hua Crash) हो गया था, जिसमें सेना के चीफ ऑफ डिफेंस स्टाफ (सीडीएस) बिपिन रावत सवार थे। इस हादसे में बिपिन रावत का निधन (Bipin Rawat Ka Nidhan) हो गया था। साथ ही उस हेलिकॉप्टर में बिपिन रावत और उनकी पत्नी समेत 14 वरिष्ठ अधिकारी सवार थे।

भारत के पहले रक्षा प्रमुख थे बिपिन रावत

आपको बता दें कि जनरल बिपिन रावत (General Bipin Rawat) भारत के पहले रक्षा प्रमुख या चीफ ऑफ डिफेंस स्टाफ (सीडीएस) थे। उन्होंने 1 जनवरी 2020 को रक्षा प्रमुख के पद का भार ग्रहण किया था। इससे पूर्व वो भारतीय थलसेना (Indian Army) के प्रमुख थे। रावत 31 दिसंबर 2016 से 31 दिसंबर 2019 तक थल सेनाध्यक्ष के पद पर रहे।


Vidushi Mishra

Vidushi Mishra

Next Story