×

Uttarakhand News: स्थगित हुई मुस्लिम लड़के से बीजेपी नेता की बेटी की शादी, हिंदू संगठनों का था दबाव...मचा था बवाल

Uttarakhand News: बीजेपी नेता य़शपाल बेनाम की बेटी की शादी स्थगित कर दी गई है। हिन्दू संगठनों के भारी दबाव के बाद शादी स्थगित करने की बात सामने आई है।

Jugul Kishor
Published on: 20 May 2023 2:21 PM GMT (Updated on: 20 May 2023 7:00 PM GMT)
Uttarakhand News: स्थगित हुई मुस्लिम लड़के से बीजेपी नेता की बेटी की शादी, हिंदू संगठनों का था दबाव...मचा था बवाल
X
सांकेतिक तस्वीर ( सोशल मीडिया)

Uttarakhand News: उत्तराखंड के भारतीय जनता पार्टी (BJP) नेता य़शपाल बेनाम की बेटी की स्थगित कर दी गई है। ये शादी अमेठी के रहने वाले शख्स मोनिश से 28 मई को होने वाली थी। लेकिन, हिन्दू संगठनों के भारी दबाव के बीच शादी स्थगित कर दी गई। विश्व हिन्दू परिषद (VHP) द्वारा बीजेपी नेता पर दबाव डालने की बात सामने आ रही है। सोशल मीडिया में भी भाजपा नेता को लेकर कई सवाल उठने लगे थे।

आपको बता दें, यशपाल बेनाम उत्तराखंड के पौड़ी के नगर पालिका अध्यक्ष और पूर्व विधायक हैं। यशपाल बेनाम की बेटी की शादी का कार्ड बीते कई दिनों से सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है। लोग तरह-तरह की टिप्पणी करते हुए शादी के कार्ड को सोशल मीडिया पर शेयर कर रहे हैं। इसके अलावा तमाम हिंदू संगठन इस शादी का विरोध भी कर रहे हैं। सोशल मीडिया पर यशपाल बेनाम को ट्रोल किया जा रहा है।

यशपाल बेनाम का फूंका पुतला

विश्व हिंदू परिषद, भैरव सेना और बजरंग दल से जुड़े हुए लोग बड़े स्थानीय स्तर इस शादी कार विरोध कर रहे हैं। हिंदू संगठनों से जुड़े हुए लोग हिंदू पंचायती धर्मशाला में एकत्रित हुए। यहां इस शादी के खिलाफ जमकर नारेबाजी की। यहीं नहीं य़शपाल बेनाम के पुतले को भी जलाया। विश्व हिंदू परिषद के पौड़ी के कार्यकारी जिलाध्यक्ष दीपक गौड़ ने कहा कि वे इस प्रकार की शादी का पुरजोर विरोध करते हैं, क्योंकि इससे आने वाली पीढ़ी में गलत संदेश जाएगा। उन्होंने कहा कि य़शपाल बेनाम की बेटी को या तो इस्लाम धर्म कबूल कर लेना चाहिए या उनके होने वाले दामाद को हिंदू धर्म अपनाना चाहिए।

बच्चों की खुशी के लिए कर रहे शादी, बेटी के पिता

इस विरोध प्रदर्शन और सोशल मीडिया पर ट्रोलिंग के बीच भाजपा नेता यशपाल बेनाम का बयान सामने आया है। बेनाम ने कहा कि है ऐसी शादी पहली बार नहीं हो रही है। इससे पहले भी हिंदू और मुसलमान धर्म के लोगों के बीच में शादियां हो चुकी हैं। उन्होने कहा कि यह शादी वह अपने बच्चों की खुशी के लिए कर रहे हैं। मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक बेनामी के करीबी लोगों ने नाम न छापने की शर्त पर बताया कि उनकी बेटी लखनऊ में पढ़ती है और जिस व्यक्ति के साथ उसकी साथी होने जा रही है, उसके साथ उसका अफेयर पहले से चल रहा है।

Jugul Kishor

Jugul Kishor

Next Story