×

Uttarakhand Assembly Elections 2022 : BJP ने चुनाव के लिए कसी कमर, 27, 28 और 29 को चिंतन बैठक

बीजेपी ने उत्तराखंड में चुनाव की तैयारियां शुरू कर दी हैं। सरकार के कामकाज की समीक्षा और चुनाव तैयारियों पर रणनीति के लिए 27, 28 और 29 जून को बैठक होगी।

Rahul Singh Rajpoot
Published on: 16 Jun 2021 12:23 PM GMT
BJP ने चुनाव के लिए कसी कमर, 27, 28 और 29 को चिंतन बैठक
X

फाइल फोटो, साभार-सोशल मीडिया

अगले साल 2022 में पांच राज्यों में विधानसभा चुनाव होने हैं। जिसमें उत्तर प्रदेश और उत्तराखंड शामिल है। भारतीय जनता पार्टी चुनावी राज्यों को लेकर अपनी रणनीति बनानी शुरू कर दी है। इसी के तहत जल्द ही इन राज्यों में बीजेपी चिंतन बैठक करेगी। जिसमें चुनाव की तैयारियों और सरकार व संगठन के नेताओं से बातचीत कर आगे की रूपरेका तैयार की जाएगी। उत्तराखंड में ये बैठक में 27, 28 और 29 जून को होगी। जिसमें राष्ट्रीय संगठन महामंत्री बीएल संतोष और राज्य के प्रभारी दुष्यंत गौतम शामिल होंगे।

बीजेपी आलाकमान जिन राज्यों में चुनाव होने हैं वहां के नेताओं के साथ लगातार बैठकें कर रणनीति बनाने में जुटा है। उत्तराखंड को लेकर ये तय हुआ है कि आगामी 27, 28 और 29 जून को राज्य के नेताओं के साथ बैठक होगी और विधानसभा चुनाव को लेकर चिंतन मंथन किया जाएगा। इसके लिए बीएल संतोष और दुष्यंत गौतम उत्तराखंड पहुंचेंगे। बीएल संतोष और दुष्यंत गौतम की मौजूदगी में विधानसभा चुनाव की तैयारियों की समीक्षा के साथ-साथ आगे का रोडमैप को भी तैयार किया जायेगा।


उत्तराखंड बीजेपी का कार्यालय, साभार-सोशल मीडिया

हालांकि अभी ये बैठक कहां होगी ये तय होना बाकी है, जिस पर अगले एक-दो दिन में फैसला हो जाएगा। बीजेपी की ये चिंतन बैठक वैसे देहरादून में ही हो सकती है। बैठक में उत्तराखंड के मुख्यमंत्री तीरथ सिंह रावत और प्रदेश अध्यक्ष मदन कौशिक समेत तमाम बड़े नेता और मंत्री शामिल होंगे। तीन दिनों तक चलने वाली बैठक में बीएल संतोष उत्तर प्रदेश की तरह उत्तराखंड में भी मंत्रिमंडल के साथ अलग से बैठक करेंगे और फीडबैक लेंगे। उसके अलावा पार्टी के नेताओं से भी मुलाक़ात करके तैयारियों को देखेंगे और आगे किस तरह से कार्यक्रमों के माध्यम से चुनावों में आगे बढ़ना है उसके रोडमैप पर चर्चा होगी। इस बैठक में आने वाले विधानसभा चुनाव के मद्देनजर सभी पार्टी पदाधिकारियों को चुनाव से सम्बंधित कार्यक्रम सौपेंगे और सरकार को कैसे आगे कार्य करना है इसको लेकर भी मंत्रणा होगी।


फाइल फोटो, साभार-सोशल मीडिया

सीएम तीरथ सिंह रावत का दिल्ली दौरा

बीजेपी की चिंतन बैठक से पहले मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत दिल्ली दौरे पर हैं। सीएम पिछले तीन दिन से दिल्ली में है और लगातार केंद्रीय नेतृत्व से मुलाकात कर रहे हैं। दिल्ली दौरे के दौरान मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत की मुलाकात संघ के सहकार्यवाह कृष्णगोपाल, संघ के अखिल भारतीय संपर्क प्रमुख राम लाल से भी हुई है। सीएम रावत राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद, उपराष्ट्रपति वेंकैया नायडू, लोकसभा अध्यक्ष से शिष्टाचार मुलाकात की। इसके साथ ही उन्होंने 11 केंद्रीय मंत्रियों से मुलाकात कर प्रदेश के विकास कार्यों को गति देने पर चर्चा की है।

Rahul Singh Rajpoot

Rahul Singh Rajpoot

Next Story