Uttarakhand Board Exam Date 2023: उत्तराखंड बोर्ड परीक्षाओं की तिथि घोषित, इस डेट से शुरू होगा एग्जाम

Uttarakhand Board Exam Date 2023: उत्तराखंड में बोर्ड परीक्षाएं 16 मार्च से प्रारम्भ होकर 6 अप्रैल तक चलेंगी। बोर्ड परीक्षाओं के लिए टाइमटेबल आ गई है।

Durgesh Sharma
Written By Durgesh Sharma
Published on: 6 Jan 2023 10:25 AM GMT (Updated on: 6 Jan 2023 10:56 AM GMT)
Uttarakhand Board Exam date 2023
X

Uttarakhand Board Exam date 2023 (Social Media)

Uttarakhand Board Exam Date: उत्तराखंड बोर्ड ऑफ सेकेंडरी एजुकेशन (यूबीएसई) ने उत्तराखंड बोर्ड एग्जाम की तिथि जारी कर दी हैं। उत्तराखंड में बोर्ड परीक्षाएं 16 मार्च से प्रारम्भ होकर 6 अप्रैल तक चलेंगी। बोर्ड परीक्षाओं के लिए टाइमटेबल आ गई है। बोर्ड के सभापति आर के कुंवर ने डेटशीट के विषय में जानकारी दी। रामनगर में उत्तराखंड विद्यालयी शिक्षा परिषद की एक बैठक में इन डेट को लेकर डिसीजन लिया गया। माध्यमिक शिक्षा निदेशक की अध्यक्षता में हुई परीक्षा समिति की बैठक के बाद उत्तराखंड बोर्ड परीक्षाओं की तिथियों का ऐलान किया गया।

इस डेट से आयोजित होगा एग्जाम

माध्यमिक शिक्षा निदेशक आर के कुंवर की अध्यक्षता में हुई बैठक में निर्णय लिया गया कि उत्तराखंड में इस साल हाईस्कूल और इंटरमीडिएट की परीक्षा 16 मार्च से 6 अप्रैल के बीच आयोजित की जाएंगी। बैठक के बाद बताया गया कि 10वीं की परीक्षाएं 17 मार्च से 5 अप्रैल तक और 10वीं की परीक्षाएं 16 मार्च से 6 अप्रैल के बीच होंगी।

इस तिथि से होगा मूल्यांकन

बैठक में निर्णय लिया गया कि 1 फरवरी से 28 फरवरी तक प्रैक्टिकल एग्जाम होंगी जबकि 15 अप्रैल से 29 अप्रैल तक परीक्षाओं का मूल्यांकन होगा। एग्जाम कमेटी की बैठक में अधिकारियों को निर्देश दिया गया कि परीक्षाएं शांतिपूर्ण ढ़ंग से और स्थानीय प्रशासन के साथ पूरा सहयोग से परीक्षा संपन्न करा लिया जाए।

एग्जाम में इतने स्टूडेंट लेंगे हिस्सा

आपको बता दें कि इस साल 10वीं की परीक्षा में 1,27,000 के करीब छात्र छात्राएं जबकि 12वीं की परीक्षा में एक लाख 32 हजार के लगभग स्टूडेंट हिस्सा लेंगे।

Durgesh Sharma

Durgesh Sharma

Next Story