×

Ankita Bhandari Murder Case: बद्रीनाथ- ऋषिकेश हाईवे पर प्रदर्शनकारियों ने लगाया जाम, यातायात मोड़ा गया

Ankita Bhandari Murder Case: अंकिता की हत्या को लेकर पूरे राज्य में नाराजगी देखी जा रही है। जगह–जगह लोग सड़कों पर उतर गए हैं। सरकार के खिलाफ जमकर नारेबाजी हो रही है।

Krishna Chaudhary
Published on: 25 Sep 2022 7:53 AM GMT (Updated on: 25 Sep 2022 8:20 AM GMT)
Uttarakhand smoldering over Ankitas death, massive protests taking place
X

अंकिता की मौत पर सुलगा उत्तराखंड, जगह-जगह हो रहे भारी विरोध प्रदर्शन: Photo- Social Media

Uttarakhand News: उत्तराखंड के ऋषिकेश (Rishikesh) स्थित एक पूर्व भाजपा नेता के बेटे के रिसॉर्ट में रिसेप्शेनस्टि के पद पर काम करने वाली अंकिता भंडारी की हत्या (Ankita Bhandari Murder Case) का मामला तूल पकड़ता जा रहा है। पोस्टमार्टम रिपोर्ट में अंकिता के शरीर पर चोटों के निशान मिले हैं और उसकी मौत डूबने से बताई गई है। 19 वर्षीय अंकिता का शव कल यानी शनिवार सुबह को चिल्ला नहर से बरामद किया गया था। अंकिता मर्डर केस की जांच एसआईटी (SIT) से करवाने, केस की सुनवाई फार्स्ट ट्रैक कोर्ट में करवाने और आरोपी पुलकित आर्य के रिसॉर्ट को ध्वस्त करने के बावजूद लोगों का आक्रोश कम होता नजर नहीं आ रहा है। प्रदर्शनकारियों ने बद्रीनाथ- ऋषिकेश मार्ग पर लगाया जाम। जिसे देखते हुए ट्रैफिक डाइवर्ट किया गया है। लोगों ने पोस्टमार्टम हाउस के बाहर धरना शुरू कर दिया है। पुलिस लोगों को हटाने का प्रयास कर रही है।

अंकिता की हत्या को लेकर पूरे राज्य में नाराजगी देखी जा रही है। जगह–जगह लोग सड़कों पर उतर गए हैं। सरकार के खिलाफ जमकर नारेबाजी हो रही है। इन विरोध–प्रदर्शनों में छात्र–छात्राएं भी शामिल हो रही हैं। सभी अंकिता को न्याय दिलाने की मांग कर रहे हैं। इतना ही नहीं सत्तारूढ़ बीजेपी की छात्र यूनिट अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद भी अंकिता के समर्थन में प्रदर्शन कर चुकी है। अंकिता को न्याय दिलाने की मांग को लेकर नई टिहरी के बौराड़ी में रैली निकाली गई, जिसमें बड़ी संख्या में लोग शामिल हुए।

पीएम रिपोर्ट आने के बाद अंतिम संस्कार रुका

अंकिता भंडारी की शुरूआती पोस्टमार्टम रिपोर्ट आ चुकी है। इसमें लिखा है कि अंकिता की मौत में पानी में डूबने से हुई। धक्का देने से पहले उसे किसी भारी चीज से पीटा गया। उसके शरीर पर चोट के निशान भी मिले हैं। हालांकि, रिपोर्ट में यौन हमले का जिक्र नहीं है। बता दें कि शनिवार को ऋषिकेश एम्स में अंकिता का पोस्टमार्टम हुआ था।

पोस्टमार्टम रिपोर्ट से अंकिता के परिवार वाले संतुष्ट नहीं है। उन्होंने अंकिता का अंतिम संस्कार करने से मना कर दिया। अंकिता के पिता वीरेंद्र भंडारी का कहना है कि जब तक पोस्टमार्टम की पूरी रिपोर्ट नहीं आ जाती, तब तक वे अपनी बेटी का अंतिम संस्कार नहीं करेंगे। भंडारी ने प्रशासन की बुलडोजर कार्रवाई पर भी सवाल खड़े किए हैं। उन्होंने कहा, जिस रिसॉर्ट में सबूत थे, प्रशासन ने उसे क्यों तोड़ा ? ऐसा करके सबूत मिटाने की कोशिश हुई है।

पूर्व मंत्री का बेटा मुख्य आरोपी

अंकिता भंडारी हत्याकांड का मुख्य आरोपी पूर्व मंत्री विनोद आर्य का छोटा बेटा और रिसॉर्ट मालिक पुलकित आर्य है। इस हत्याकांड में उसके साथ रिसॉर्ट के दो मैनेजर सौरभ भास्कर और अंकित गुप्ता शामिल थे। सभी ने अपने गुनाह कबूल कर लिए हैं। पुलिस तीनों को अरेस्ट कर चुकी है, इनपर हत्या की धाराएं लगाई हैं। फिलहाल अदालत ने तीनों आरोपियो को न्यायिक हिरासत में भेज दिया है।

अंकिता के वाट्सएप चैट की होगी जांच

अंकिता हत्याकांड के लिए गठित एसआईटी ने मामले की जांच शुरू कर दी है। जांच दल को लीड कर रही डीआईजी पी.रेणुका देवी ने रिसॉर्ट में काम करने वाले सभी कर्मचारियों को थाने में बुलाकर कड़ी पूछताछ शुरू कर दी है। डीआईजी ने कहा कि अंकिता की जो वाट्सएप चैट सामने आई है, उसकी भी जांच की जाएगी।

बता दें कि पिछले दिनों अंकिता के गायब होने पर जम्मू का रहने वाला उसका दोस्त पुष्प सामने आया था। उसने रिसॉर्ट में अंकिता के साथ होने वाले उत्पीड़न की बात सबके सामने रखी थी। इसके लिए उसने बकायदा सबूत के तौर पर वाट्सएप चैट को दिखाया था।

अंकिता ने इसमें बताया था कि रिसॉट में उसके साथ अच्छा बर्ताव नहीं किया जा रहा है। उसपर वीआईपी गेस्ट को स्पा सर्विस देने के लिए दवाब बनाया जा रहा है। उनके साथ जबरदस्ती की गई और वेश्यावृत्ति करने के लिए 10 हजार रूपये का लालच दिया गया। ऐसा न करने पर उसे नौकरी से हटा देने की धमकी दी जा रही थी। दोस्त ने बताया कि अंकिता इन सब वजहों से मानसिक तनाव से गुजर रही थी।

Shashi kant gautam

Shashi kant gautam

Next Story