×

चमोली का खौफनाक वीडियो: जान बचाने के लिए भागे लोग, फिर जो हुआ...

सुरंग के अंदर करीब 30 से ज्यादा मजदूरों के फंसे होने की आशंका जताई जा रही है। रेस्क्यू टीमों में 600 से ज्यादा लोग लगातार मलबा निकालने में जुटे हैं। इस भयावह आपदा में अब तक 32 लोगों की मौत हो चुकी है, जबकि 170 से ज्यादा लोग लापता बताए जा रहे हैं।

Ashiki
Published on: 10 Feb 2021 1:40 PM GMT
चमोली का खौफनाक वीडियो: जान बचाने के लिए भागे लोग, फिर जो हुआ...
X
चमोली का खौफनाक वीडियो: जान बचाने के लिए भागे लोग, फिर जो हुआ...

चमोली: उत्तराखंड में आई भयावह आपदा का आज चौथा दिन है। यहां जिंदगी और मौत का संघर्ष अभी जारी है। सात फरवरी को आई तबाही के बाद से तपोवन जल विद्युत परियोजना की सुरंग में फंसे लोगों को निकालने में एक हजार से अधिक बचाव कर्मियों के साथ कई अत्याधुनिक मशीनें लगी हैं। चमोली के तपोवन में चल रहे रेस्क्यू ऑपरेशन और कामयाबी के बीच अभी भी करीब 60 मीटर का फासला है।

ये भी पढ़ें: बारिश-बर्फ का कहर: आसमान पर छाए काले बादल, इन राज्यों में अलर्ट जारी

खौफनाक वीडियो आया सामने

सात फरवरी को आई भयावह तबाही के बाद से अब तक कई खौफनाक तस्वीरें और वीडियो सामने आ रहे हैं। इस बीच एक और भयावह तस्वीर आई है जो दिल दहला देने वाली है। दरअसल, ग्लेशियर फटने के बाद जब तेज आवाज के साथ तपोवन बांध की तरफ मलबे का सैलाब बढ़ने लगा तो कई कर्मचारी जान बचाने के लिए बांध के ऊपर चले गए। लेकिन सैलाब इतना भयानक था कि इसके आगे बांध की ऊंचाई भी बौनी साबित हुई। यहां फंसे लोग बचने की कोशिश में यहां वहां भागते रहे लेकिन एक मलबे की ताकत सबको बहा ले गई।

170 से ज्यादा लोग लापता

सुरंग के अंदर करीब 30 से ज्यादा मजदूरों के फंसे होने की आशंका जताई जा रही है। रेस्क्यू टीमों में 600 से ज्यादा लोग लगातार मलबा निकालने में जुटे हैं। इस भयावह आपदा में अब तक 32 लोगों की मौत हो चुकी है, जबकि 170 से ज्यादा लोग लापता बताए जा रहे हैं। रेस्क्यू में जुटे बचावकर्मी का कहना है कि हम सिर्फ इतना जानते हैं कि सुरंग 2.5 किमी लंबी है और 30-35 कर्मचारी अंदर फंस गए हैं, SDRF, पुलिस, ITBP, सेना और नौसेना के मरीन कमांडो टनल के अंदर फंसे लोगों को निकालने के लिए मलबा हटा रहे हैं।

ये भी पढ़ें: अलर्ट सभी छात्र: UP Board Exam Date का हुआ ऐलान, यहां देखें पूरी लिस्ट

अधिकारियों ने बताया कि सुरंग में पानी का स्तर बढ़ गया है है। इसलिए सुरंग में फंसे लोगों तक पहुंचने के लिए खास उपकरणों की सहायता ली जा रही है। सुरंग में फंसे लोगों से अभी किसी तरह से संपर्क नहीं किया जा सकता है। अधिकारी उम्मीद जता रहे हैं कि फंसे लोगों को सुरक्षित बाहर निकाल लिया जाएगा।

Ashiki

Ashiki

Next Story