×

TRENDING TAGS :

Election Result 2024

U'Khand के CM त्रिवेंद्र रावत बोले- कैंसर की पूर्व जानकारी ही सबसे बड़ी दवा

aman
By aman
Published on: 5 Feb 2018 9:59 AM GMT
UKhand के CM त्रिवेंद्र रावत बोले- कैंसर की पूर्व जानकारी ही सबसे बड़ी दवा
X
uttarakhand chief minister trivendra singh rawat says on cancer day

लखनऊ: उत्तराखंड के सीएम त्रिवेंद्र सिंह रावत ने कैंसर से लड़ने के लिए जन जागरूकता अभियान चलाने पर जोर दिया है। रविवार को विश्व कैंसर दिवस के अवसर पर ऋषिकेश के परमार्थ निकेतन में कार्यक्रम आयोजित किया गया। कार्यक्रम में सीएम रावत ने कहा, 'कैंसर की पूर्व जानकारी ही सबसे बड़ी दवा है।'

इस मौके पर मुख्यमंत्री और परमार्थ निकेतन के स्वामी चिदानंद मुनि ने संयुक्त रूप से रेडिएशन मुक्त थर्मो-मैमोग्राफी मशीन का अनावरण किया। इसके साथ ही ऋषिकेश में गंगा तट पर होने वाली सांयकालीन दिव्य गंगा आरती कैंसर पीड़ितों को समर्पित की।

इस मौके पर परमार्थ निकेतन की ओर से आयोजित हवन एवं यज्ञ अनुष्ठान कार्यक्रम में मुख्यमंत्री ने इस बीमारी के बचाव के लिए विशेष रूप से जन जागरूकता अभियान चलाने की अपील की। उन्होंने देश में कैंसर से हो रही जनहानि पर चिंता व्यक्त करते हुए कहा कि इसके रोकथाम के लिए दृढ़ इच्छाशक्ति के साथ ही अपने स्वास्थ्य की लगातार जांच करानी जरूरी है। उन्होंने कहा, 'कैंसर के विरुद्ध हमें एकजुट होकर लड़ाई लड़नी होगी।'

विश्व कैंसर दिवस के मौके पर मल्टी स्पेशियलिटी चिकित्सा शिविर का भी आयोजन किया गया था। शिविर में 250 से अधिक लोगों का स्वास्थ्य परीक्षण कर, दवाएं दी गईं।

aman

aman

Content Writer

अमन कुमार - बिहार से हूं। दिल्ली में पत्रकारिता की पढ़ाई और आकशवाणी से शुरू हुआ सफर जारी है। राजनीति, अर्थव्यवस्था और कोर्ट की ख़बरों में बेहद रुचि। दिल्ली के रास्ते लखनऊ में कदम आज भी बढ़ रहे। बिहार, यूपी, दिल्ली, हरियाणा सहित कई राज्यों के लिए डेस्क का अनुभव। प्रिंट, रेडियो, इलेक्ट्रॉनिक और डिजिटल मीडिया चारों प्लेटफॉर्म पर काम। फिल्म और फीचर लेखन के साथ फोटोग्राफी का शौक।

Next Story