×

Uttarakhand: सीएम पुष्कर सिंह धामी ने मंत्रियों को सौंपी जिलों की कमान, देखें- किसे कहां का प्रभार मिला

Uttarakhand: मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी (Chief Minister Pushkar Singh Dhami) ने राज्य के समुचित विकास के लिए अब मंत्रियों को जिलों की जिम्मेदारी सौंपी है।

Rahul Singh Rajpoot
Published on: 21 Jun 2022 2:48 PM GMT
Uttarakhand: CM Pushkar Singh Dhami handed over the command of the districts to the ministers, see who got the charge of where
X

मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी: Photo - Social Media

Dehradun: मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी (Chief Minister Pushkar Singh Dhami) ने राज्य के समुचित विकास के लिए अब मंत्रियों को जिलों की जिम्मेदारी सौंपी है। सीएम पुष्कर सिंह धामी ने अनुश्रवण समिति (monitoring committee) और विकास कार्यों का परीक्षण (development testing) कर इसमें तेजी लाने के लिए प्रभारी मंत्रियों को जिलों का प्रभार सौंपा है।

इसके तहत अब जिलों के प्रभारी मंत्री यहां के विकास कार्यों और सरकार की योजनाओं पर नजर रखेंगे, अधिकारियों के साथ मिलकर उसे जमीन पर उतारने का कार्य करेंगे। जिलों के प्रभारी मंत्री अपने प्रवास के दौरान लोगों की समस्याओं को भी सुनेंगे। बता दें यूपी की योगी सरकार (Yogi Sarkaar) ने भी अपने पहले कार्यकाल और दूसरे कार्यकाल में मंत्रियों को जिले का प्रभार सौंपा है। उनके साथ एक राज्य मंत्री भी लगाए गए हैं।

इन मंत्रियों को मिला प्रभार

सतपाल महाराज- हरिद्वार

प्रेमचंद अग्रवाल- उत्तरकाशी, टिहरी

गणेश जोशी- उधमसिंहनगर

धनसिंह रावत- अल्मोड़ा, चमोली

सुबोध उनियाल- देहरादून

रेखा आर्य- नैनीताल, चंपावत

चंदन राम दास- पिथौरागढ़, पौड़ी

सौरभ बहुगुणा- रुद्रप्रयाग, बागेश्वर

सीएम धामी ने किया पूर्व सैनिकों से संवाद

देशभर में अग्निपथ योजना (Agneepath Scheme) को लेकर हो रहे विरोध प्रदर्शन के बीच उत्तराखंड के सीएम पुष्कर सिंह धामी (Uttarakhand CM Pushkar Singh Dhami) ने मंगलवार को पूर्व सैनिकों से संवाद किया। उन्होंने युवाओं को ध्रमित करने का आरोप लगाते हुए कहा कि कुछ लोग अपनी पार्टी का और खुद का राजनीतिक फायदा देख रहे हैं। वे ऐसा व्यवहार कर रहे हैं जैसे वे हमारे देश के साथ नहीं बल्कि दुश्मन देशों के साथ हैं।

सीएम धामी ने पूर्व सैनिकों से कहा कि आप सुझाव दे सकते हैं लेकिन केवल विरोध के लिए विरोध करना अच्छी बात नहीं है। उन्होंने कहा कि आप इसका विरोध सिर्फ इसलिए करेंगे, क्योंकि यह प्रधानमंत्री मोदी (PM Narendra Modi) या सरकार कर रही है। उन्होंने कहा कि उत्तराखंड राष्ट्रवाद और राष्ट्रभक्ति की भावना से ओतप्रोत है। इसलिए प्रधानमंत्री मोदी के निर्णय का स्वागत किया। धामी ने कहा कि 2014 के बाद पीएम मोदी के सभी निर्णय राष्ट्रीय हित में लिए गए।

Shashi kant gautam

Shashi kant gautam

Next Story