×

Uttarakhand Election 2022: BJP में बगावती तेवर ..डिप्टी स्पीकर चौहान ने दिया इस्तीफा, पार्टी के खिलाफ उतरेंगे मैदान में

उत्तराखंड विधानसभा में डिप्टी स्पीकर रघुनाथ सिंह चौहान (Deputy Speaker Raghunath Singh Chouhan) ने भारतीय जनता पार्टी (BJP) से इस्तीफा तो दिया ही, साथ ही साथ पार्टी के खिलाफ ताल ठोकने के लिए भी तैयार हैं।

Network
Newstrack NetworkPublished By aman
Published on: 26 Jan 2022 7:27 AM GMT (Updated on: 26 Jan 2022 7:38 AM GMT)
deputy speaker raghunath singh chauhan
X

deputy speaker raghunath singh chauhan

Uttarakhand Election 2022: उत्तराखंड विधानसभा (Uttarakhand Legislative Assembly) में डिप्टी स्पीकर रघुनाथ सिंह चौहान (Deputy Speaker Raghunath Singh Chouhan) ने भारतीय जनता पार्टी (BJP) से इस्तीफा तो दिया ही, साथ ही साथ पार्टी के खिलाफ ताल ठोकने के लिए भी तैयार हैं। रघुनाथ सिंह के इस कदम से उत्तराखंड की राजनीति में अलग ही भूचाल खड़ा हो गया है।

बता दें, कि टिकट बंटवारे के बाद राजनीतिक दलों (Political parties) में असंतोष बढ़ता ही जा रहा है। उत्तराखंड विधानसभा चुनाव (Uttarakhand Election 2022) को लेकर सत्ताधारी बीजेपी ने भी उम्मीदवारों (Candidates) की घोषणा की। जिसके बाद पार्टी में असंतोष गहराने लगा। आलम यह है, कि जो सदस्य अब तक पार्टी के साथ थे खुलेआम पार्टी के फैसले को चुनौती दे रहे।

बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष पर लगाए गंभीर आरोप

पार्टी के फैसले से नाखुश में कई नाम हैं। अल्मोड़ा विधानसभा सीट (Almora assembly seat) के लिए हुए टिकट बंटवारे से नाखुश दिग्गज नेता रघुनाथ सिंह चौहान, जिला सहकारी बैंक के अध्यक्ष ललित लटवाल (Lalit Latwal) सहित दर्जनों लोगों ने पार्टी की जिम्मेदारियों से इस्तीफा दे दिया है। इन सभी लोगों ने बीजेपी के प्रदेश अध्यक्ष मदन कौशिक (madan kaushik) पर कई गंभीर आरोप भी लगाए हैं।

पार्टी ने मेरी एक न सुनी

रघुनाथ सिंह चौहान (Raghunath Singh Chouhan) ने साफ-साफ कहा, 'पार्टी को पहाड़ विरोधी लोग चला रहे हैं। जो लोग कल गंगा जल बेचते थे, आज वो पार्टी के अध्यक्ष बनकर टिकट बेच रहे हैं। मैंने क्षेत्र के विकास के लिए काम किया, लेकिन मुझे टिकट न देकर उस व्यक्ति को पार्टी ने टिकट दे दिया, जिसने 2012 में पार्टी को हराने का काम किया था।' इतना ही नहीं चौहान ने मीडिया से मुखातिब होते हुए एक और बड़ा बयान दिया। उन्होंने कहा, 'मैंने तो यहां तक कहा था, कि मुझे टिकट नहीं देते हैं, तो कैलाश शर्मा (Kailash Sharma) को भी मत देना, लेकिन पार्टी ने मेरी नहीं मानी।' बता दें, कि बीजेपी ने कैलाश शर्मा (Kailash Sharma) को अल्मोड़ा सीट (Almora Seat) से बीजेपी का प्रत्याशी घोषित किया है।

चौहान खेमे की रणनीति पर नजर

अब, चौहान के करीबी माने जाने वाले लटवाल ने भी खुद को बीजेपी का वफादार बताते हुए कहा, 'जब अधिकांश लोगों ने पार्टी छोड़ दी थी, तब हमने साथ दिया था। आज पार्टी ने हमारे साथ धोखा किया है। अब निर्दलीय ही चुनाव लड़ा जाएगा।' ललित लटवाल ने आगे कहा, 'निर्दलीय प्रत्याशी के रूप में चुनाव लड़ने के लिए पहले चौहान को मनाया जाएगा। अगर वह नहीं लड़ेंगे तो लटवाल ही मैदान में बीजेपी के खिलाफ उतरेंगे।' वैसे सभी की नजर चौहान खेमे की रणनीति पर है।

इस्तीफे पर बीजेपी ने क्या कहा?

वहीं, भारतीय जनता पार्टी अपने एक बड़े नेता के इस्तीफे की खबर आने के बाद डैमेज कंट्रोल की कोशिशों में जुट गई है। बीजेपी के जिलाध्यक्ष रवि रौतेला का कहना है, कि उन्हें मीडिया के जरिए कुछ लोगों के नाराज होने की खबर मिली है। उन्होंने इसे पार्टी का अंदरूनी मामला बताया। कहा, कि 'वरिष्ठ लोगों के साथ बैठकर मामले को सुलझा लिया जाएगा।' बता दें, कि चौहान के इस्तीफे से रौतेला ने साफ इनकार किया है।

aman

aman

Content Writer

अमन कुमार - बिहार से हूं। दिल्ली में पत्रकारिता की पढ़ाई और आकशवाणी से शुरू हुआ सफर जारी है। राजनीति, अर्थव्यवस्था और कोर्ट की ख़बरों में बेहद रुचि। दिल्ली के रास्ते लखनऊ में कदम आज भी बढ़ रहे। बिहार, यूपी, दिल्ली, हरियाणा सहित कई राज्यों के लिए डेस्क का अनुभव। प्रिंट, रेडियो, इलेक्ट्रॉनिक और डिजिटल मीडिया चारों प्लेटफॉर्म पर काम। फिल्म और फीचर लेखन के साथ फोटोग्राफी का शौक।

Next Story