×

Uttarakhand Election 2022: त्रिवेंद्र सिंह रावत ने फोड़ा लैटर बम, उत्तराखंड में चुनाव लड़ने से किया इनकार

Uttarakhand Election 2022: त्रिवेंद्र ने पत्र में लिखा है कि मान्यवर पार्टी ने मुझे देव भूमि उत्तराखंड के मुख्यमंत्री के रूप में सेवा करने का अवसर दिया, यह मेरा सौभाग्य था।

Ramkrishna Vajpei
Report Ramkrishna VajpeiPublished By Divyanshu Rao
Published on: 19 Jan 2022 11:17 AM GMT
Uttarakhand Election 2022
X

उत्तराखंड के पूर्व मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत की तस्वीर 

Uttarakhand Election 2022: उत्तराखंड विधानसभा चुनाव की तेज होती रार के बीच इस पहाड़ी राज्य के पूर्व मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत (Trivendra Singh Rawat) ने भाजपा (BJP) शीर्ष नेतृत्व पर लेटर बम फोड़ दिया है। त्रिवेंद्र सिंह रावत ने भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा को लिखे एक पत्र में उत्तराखंड से चुनाव लड़ने से इनकार कर दिया है। गौरतलब है कि त्रिवेंद्र सिंह रावत (Trivendra Singh Rawat) को गत मार्च में मुख्यमंत्री पद से हटा दिया गया था। त्रिवेंद्र सिंह रावत का हस्तलिखित दो पेज का ये पत्र पार्टी के अंदर चर्चा का विषय बन गया है।

त्रिवेंद्र ने पत्र में लिखा है कि मान्यवर पार्टी ने मुझे देव भूमि उत्तराखंड के मुख्यमंत्री के रूप में सेवा करने का अवसर दिया, यह मेरा सौभाग्य था। मैने कोशिश की कि पवित्रता के साथ राज्य वासियों की समभाव सेवा करूं व पार्टी के संतुलित विकास की अवधारणा को पुख्ता करूं।

माननीय प्रधानमंत्री जी का भरपूर सहयोग व आशीर्वाद मुझे व प्रदेशवासियों को मिला जो अभूतपूर्व था, मै उनका हृदय की गहराइयों से धन्यवाद करता हूं। उन्होंने लिखा है कि उत्तराखंड वासियों का व विशेषकर डोईवाला विधानसभा वासियों का ऋण तो कभी चुकाया ही नहीं जा सकता उनका भी धन्यवाद कृतज्ञ भाव से करता हूं। डोईवाला विधानसभा वासियों का आशीर्वाद आगे भी पार्टी को मिलता रहेगा ऐसा मेरा विश्वास है।

त्रिवेंद्र सिंह रावत की तस्वीर

माननीय अध्यक्ष जी विनम्र भाव से आपसे अनुरोध करना चाहता हूं कि राज्य में नेतृत्व परिवर्तन हुआ है व युवा नेतृत्व श्री पुष्कर धामी के रूप में मिला है, बदली राजनीतिक परिस्थितियों में मुझे विधानसभा चुनाव 2022 नहीं लड़ना चाहिए मैं अपने भावनाओं से पूर्व में ही आपको अवगत करा चुका हूं।

मैं भाजपा का कार्यकर्ता हूं। राष्ट्रीय सचिव, झारखंड प्रभारी, उत्तर प्रदेश लोकसभा चुनाव 2014 में सहप्रभारी की जिम्मेदारी मैंने निभाई है। महाराष्ट्र, पंजाब, हरियाणा, दिल्ली, चंडीगढ़, हिमाचल प्रदेश में चुनाव अभियानों में काम किया है। वर्तमान में उत्तराखंड राज्य रहा है।

श्री धामी के नेतृत्व में पुनः सरकार बने उसके लिए पूरा समय लगाना चाहता हूं। अतः आपसे पुनः अनुरोध है कि मेरे चुनाव न लड़ने के अनुरोध को स्वीकार करें ताकि मैं अपने संपूर्ण प्रयास सरकार बनाने के लिए लगा सकूं।

सादर त्रिवेंद्र सिंह रावत

Divyanshu Rao

Divyanshu Rao

Next Story