×

Uttarakhand Election 2022: उत्तराखंड के रण में कूदे MP के सीएम शिवराज, कांग्रेस पर ऐसे साधा निशाना

Uttarakhand Election 2022: लोहाघाट में भारतीय जनता पार्टी के उम्मीदवार पूरन सिंह के पक्ष में प्रचार करने पहुंचे एमपी सीएम ने कांग्रेस पर जमकर निशाना साधा।

Krishna Chaudhary
Report Krishna ChaudharyPublished By Divyanshu Rao
Published on: 6 Feb 2022 12:43 PM GMT
uttarakhand election 2022
X

शिवराज सिंह चौहान की तस्वीर 

Uttarakhand Election 2022: उत्तराखंड विधानसभा चुनाव जैसे-जैसे मतदान की घड़ी पास आ रही है। चुनावी राज्यों में चुनाव प्रचार जोर पकड़ता जा रहा है। चुनावी राज्य उत्तराखंड में भी सियासी दलों ने अपने स्टार प्रचारकों की फौज जमीन पर उतार दी है। इसी कड़ी में बीजेपी के स्टार प्रचारक और मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने उत्तराखंड विधानसभा चुनाव में अपनी एंट्री मार दी है। रविवार को चुनाव प्रचार के लिए उत्तराखंड पहुंच सीएम शिवराज ने कांग्रेस पर जमकर निशाना साधा।

शिवराज का कांग्रेस पर कटाक्ष

लोहाघाट में भारतीय जनता पार्टी के उम्मीदवार पूरन सिंह के पक्ष में प्रचार करने पहुंचे एमपी सीएम ने कांग्रेस पर तंज कसते हुए कहा कि उत्तराखंड में चार धाम हैं – बद्रीनाथ, केदारनाथ, गंगोत्री औऱ यमुनोत्री, लेकिन कांग्रेस के चार धाम आपको पता है क्या ? कांग्रेस का एक धाम श्रीमती सोनिया गांधी, दूसरा बाबा राहुल गांधी, तीसरा धाम प्रियंका गांधी और चौथा धाम रॉबर्ट वाड्रा है।

शिवराज सिंह चौहान की तस्वीर

हरीश रावत पर निशाना

सीएम शिवराज ने उत्तराखंड के पूर्व मुख्यमंत्री औऱ वरिष्ठ कांग्रेस नेता हरीश रावत पर तंज कसते हुए कहा कि 'यह उनके चार धाम हैं। उन्हीं के पास ये दौड़ते हैं। जब हरीश रावत मुख्यमंत्री हुआ करते थे, तब इन्हीं धामों का गुण गाया करते थे। बता दें कि पूर्व मुख्यमंत्री हरीश रावत राज्य में कांग्रेस के सबसे बड़े चेहरे हैं।

2017 का चुनाव कांग्रेस ने उन्हीं के नेतृत्व में लड़ा था, जिसमे पार्टी बुरी तरह से हारी, वो स्वयं अपनी दोनों सीट गंवा बैठे थे। हालांकि एकबार फिर वो कांग्रेस के तरफ से सीएम पद के मजबूत दावेदार माने जा रहे हैं। लिहाजा भाजपा नेताओं के प्राइम टारगेट पर वो रहते हैं।

बता दें कि बीते दिनों राज्य बीजेपी के आधिकारिक ट्वीटर हैंडल से पूर्व मुख्यमंत्री और दिग्गज कांग्रेस नेता हरीश रावत को लेकर पोस्ट की गई एक विवादित तस्वीर को लेकर कांग्रेस ने चुनाव आयोग का दरवाजा खटखटाया था। हालांकि विवाद बढ़ता देख उत्तराखंड बीजेपी ने उस विवादित ट्विट को अपने आधाकारिक हैंडल से डिलीट कर दिया है।

इस मामले में आज चुनाव आयोग ने उत्तराखंड बीजेपी को नोटिस भेज 24 घंटे में जवाब मांगा है। आयोग ने बीजेपी को आदर्श आचार सहिंता के उल्लंघण का दोषी पाया है। उत्तराखंड में 14 फरवरी को सभी 70 सीटों के लिए मतदान होंगे, जिसका परिणाम 10 मार्च को अन्य चार राज्यों के साथ आएगा।

Divyanshu Rao

Divyanshu Rao

Next Story