×

Uttarakhand Election 2022: कांग्रेस ने अपने शासनकाल में उत्तराखंड को एटीएम समझा, कांग्रेस पर बरसे PM मोदी

Uttarakhand Election 2022: आज पीएम नरेंद्र मोदी ने वर्चुअल तकनीक के माध्यम से हरिद्वार में एक रैली को संबोधित किया।

Krishna Chaudhary
Written By Krishna ChaudharyPublished By Shreya
Published on: 7 Feb 2022 1:35 PM GMT
Uttarakhand Election 2022: कांग्रेस ने अपने शासनकाल में उत्तराखंड को एटीएम समझा, कांग्रेस पर बरसे PM मोदी
X

पीएम नरेंद्र मोदी (फोटो साभार- ट्विटर) 

Uttarakhand Election 2022: देवभूमि के नाम से विख्यात उत्तराखंड के चुनावी समर में पीएम नरेंद्र मोदी (PM Modi In Uttarakhand) भी कूद चके हैं। सोमवार को वर्चुअल तकनीक के माध्यम से हरिद्वार (Haridwar) में उन्होंने एक रैली को संबोधित किया। उत्तराखंडी टोपी पहने पीएम मोदी (PM Narendra Modi) ने अपने संबोधन की शुरूआत दिवंगत सीडीएस जनरल बिपिन रावत (CDS General Bipin Rawat) को श्रध्दांजलि देते हुए की। बता दें कि दिवंगत सीडीएस रावत उत्तराखंड से ही ताल्लूक रखते थे। पीएम मोदी ने अपने संबोधन में कांग्रेस (Congress) पर जमकर प्रहार किया।

कांग्रेस ने उत्तराखंड को एटीएम समझा

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) ने पिछली कांग्रेस सरकारों पर बरसते हुए कहा कि उन्होंने राज्य को एटीएम (ATM) समझ रखा था। यहां के संसाधनों को जमकर लूटा गया। उत्तराखंड की जनता इन्हें अब मौका नहीं देने वाली, राज्य में फिर से डबल इंजन वाली सरकार बनेगी। पीएम ने कांग्रेस पर अलग उत्तराखंड राज्य बनने में अड़ंगा डालने का आरोप लगाया। उन्होंने कहा कि उत्तराखंड के विकास में ब्रेक लगाने वाले घात लगाए बैठे हुए हैं, लेकिन हमे उन्हें मौका नहीं देना है। क्योंकि उत्तराखंड में प्रगति, विकास और खुशहाली केवल भाजपा ही ला सकती है।

पीएम नरेंद्र मोदी (फोटो साभार- सोशल मीडिया)

डबल ब्रेक वाली थी कांग्रेस की पिछली सरकार

पीएम ने 2014 से 2017 के दरम्यान राज्य की कांग्रेस सरकार पर विकास गतिविधियों में केंद्र का सहयोग न करने का आरोप लगाया। प्रधानमंत्री मोदी ने कहा कि उस दौरान की सरकार डबल ब्रेक की तरह काम कर रही थी, वो कोई काम नहीं होने देना चाहती थी। 2017 में डबल इंजन की सरकार आने के बाद राज्य में विकास कार्यों में तेजी आई। कांग्रेस ने उत्तराखंड और यहां के लोगों के सपनों को पूरा न कर पाप किया है।

कांग्रेस ने देश की सुरक्षा के साथ भी पाप किया है। उत्तराखंड कभी उन्हें माफ नहीं करेगा। पीएम मोदी ने आम जनता से अपील करते हुए कहा कि वो आगामी 14 फरवरी को कांग्रेस के गुनाहों को याद रखते हुए भारतीय जनता पार्टी (Bharatiya Janata Party- BJP) को वोट करें। बीजेपी को वोट देकर राष्ट्र के विकास और उत्तराखंड के विकास के विकास को आगे बढ़ाने का काम करें।

आम बजट में उत्तराखंड के लिए बड़ी सौगात

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) ने अपने संबोधन में कहा कि केंद्र सरकार ने आम बजट में उत्तराखंड जैसे पहाड़ी राज्यों के लिए पर्वतमाला परियोजना (Mountain Range Project) की घोषणा की है। इससे पहाड़ों पर विकास में एक नए युग का सूत्रपात होगा। इससे आने वाले समय में रोजगार और पर्यटन बढ़ेगा, जिसका फायदा युवाओं को होगा।

इस दौरान पीएम मोदी ने कांग्रेस के विकास वायदों पर प्रहार करते हुए कहा कि जिस पार्टी की सोच विकासवादी में न हो वो सत्ता में आकर क्या करेगी। इसे पूरा देश और उत्तराखंड भी जानता है। उत्तराखंड कभी कांग्रेस के गुनाहों को माफ नहीं करेगा। बता दें कि उत्तराखंड में 14 फरवरी को सभी 70 सीटों के लिए वोट डाले जाएंगे, जिसके नतीजे 10 मार्च को आएंगे। राज्य में मुख्य लड़ाई सत्ताधारी बीजेपी और कांग्रेस (BJP vs Congress) के बीच है। जबकि इसबार आम आदमी पार्टी (AAP) भी मुकाबले को त्रिकोणीय बनाने की कोशिश कर रही है।

दोस्तों देश और दुनिया की खबरों को तेजी से जानने के लिए बने रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलो करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Shreya

Shreya

Next Story