×

Uttarakhand Election 2022: मशहूर गायक जुबिन नौटियाल के पिता लड़ेंगे उत्तराखंड विधानसभा चुनाव, जानें किस पार्टी और सीट से बने उम्मीदवार

Uttarakhand Election 2022: राम शरण नौटियाल को भारतीय जनता पार्टी ने उत्तराखंड की चकराता विधानसभा सीट से अपना उम्मीदवार घोषित किया है।

Rajat Verma
Written By Rajat VermaPublished By Monika
Published on: 21 Jan 2022 8:22 AM GMT
jubin nautiyal father ramsharan nautiyal
X

जुबिन नौटियाल के पिता रामशरण नौटियाल (photo : social media )

Uttarakhand Election: भारत के सबसे प्रख्यात पार्श्व गायक में से एक जुबिन नौटियाल (Jubin Nautiyal ) के पिता रामशरण नौटियाल (Ramsharan Nautiyal) आगामी 2020 विधानसभा का चुनाव लड़ने ना रहे हैं।

राम शरण नौटियाल (Ramsharan Nautiyal) को भारतीय जनता पार्टी (BJP) ने उत्तराखंड की चकराता विधानसभा सीट (chakrata assembly seat) से अपना उम्मीदवार घोषित किया है।

इस अवसर पर गायक जुबिन नौटियाल ने भाजपा नेतृत्व और सीएम पुष्कर सिंह धामी को धन्यवाद करते हुए तथा अपने पिता को बधाई देते हुए अपने ट्वीट में लिखा कि-"युवाओं के प्रेरणाश्रोत श्री पुष्कर सिंह धामी के मजबूत नेतृत्व में चकराता सीट से भाजपा का टिकट प्राप्त करने के लिए मेरे पिता श्री आर एस नौटियाल को बधाई। पहाड़ों का वक्त आ गया।"

आपको बता दें कि गायक जुबिन नौटियाल और उनका परिवार उत्तराखण्ड के देहरादून का रहने वाला है। जुबिन नौटियाल के पिता चकराता सीट से भाजपा उम्मीदवार रामशरण नौटियाल पेशे से व्यापारी हैं।

जुबिन नौटियाल ने लोकप्रिय गानों को अपनी आवाज़ दी

जुबिन नौटियाल ने बॉलीवुड के कई बेहतरीन फिल्मों के लोकप्रिय गानों को अपनी आवाज़ दी है। जिसमें बजरंगी भाईजान, शेरशाह, कबीर सिंह और मरजावां सहित कई अन्य फिल्में के अलावा मशहूर म्यूजिक लेबल टी-सीरीज के लिए भी कई गानें जा चुके हैं, जिनके यूट्यूब पर देखे जाने की संख्या 100 मिलियन से भी अधिक है।

भारतीय जनता पार्टी ने उत्तराखंड विधानसभा चुनाव के मद्देनजर अभी तक अपने कुल 59 उम्मीदवारों की सूची सार्वजनिक करती है जिसमें वर्तमान मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी का भी नाम शामिल है, जो कि खटीमा विधानसभा सीट से चुनाव लड़ेंगे।

इन राज्यों में विधानसभा चुनाव

उत्तराखंड समेत उत्तर प्रदेश, पंजाब, गोवा और मणिपुर में आगामी 2022 विधानसभा चुनाव 10 फरवरी से लेकर 7 मार्च के बीच आयोजित होने हैं। निर्वाचन प्रक्रिया समाप्त होने के बाद सभी पांच राज्यों के चुनाव का परिणाम एक साथ 10 मार्च को घोषित होगा।

उत्तराखंड की सभी 70 विधानसभा सीटों पर चुनाव आगामी 14 फरवरी को आयोजित होना है, जिसके पश्चात चुनाव का परिणाम 10 मार्च को घोषित होगा।

Monika

Monika

Content Writer

पत्रकारिता के क्षेत्र में मुझे 4 सालों का अनुभव हैं. जिसमें मैंने मनोरंजन, लाइफस्टाइल से लेकर नेशनल और इंटरनेशनल ख़बरें लिखी. साथ ही साथ वायस ओवर का भी काम किया. मैंने बीए जर्नलिज्म के बाद MJMC किया है

Next Story