×

Uttarakhand Election 2022: अल्मोड़ा में पीएम मोदी बोले- यूपी में पहले चरण के मतदान के बाद BJP की जीत सुनिश्चित

Uttarakhand Election 2022: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शुक्रवार को प्रदेश के अल्मोड़ा का दौरा पर भाजपा के पक्ष में वोट डालने को लेकर जनता से अपील की।

Rajat Verma
Report Rajat VermaPublished By Vidushi Mishra
Published on: 11 Feb 2022 9:48 AM GMT
PM Modi in Almora
X

अल्मोड़ा में पीएम मोदी (फोटो-सोशल मीडिया)

Uttarakhand Election 2022: उत्तराखंड की सभी 70 विधानसभा सीटों पर आगामी 14 फरवरी को मतदान सुनिश्चित होने हैं और इसी के मद्देनज़र प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Modi in Almora) ने शुक्रवार को प्रदेश के अल्मोड़ा का दौरा पर भाजपा के पक्ष में वोट डालने को लेकर जनता से अपील की। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने इस दौरान उत्तराखंड की जनता से एक बार फिर डबल इंजन की सरकार बनवाने की अपील की है।

पीएम मोदी ने कहा कि जनता कभी भी अच्छे कामों और नेक नियत वाले लोगों को नहीं भूलती है और इसी के चलते जनता के द्वारा मिल रहा अपार समर्थन और प्रेम को देखते हुए मुझे पूरी उम्मीद है कि इस बार भी भाजपा पूर्ण बहुमत और रिकॉर्ड मतों के साथ अपनी सरकार बनाएगी।

पीएम मोदी ने बीते 5 साल का ज़िक्र करते हुए कहा कि इसी दौरान भाजपा की डबल इंजन सरकार ने प्रदेश को विकास के पथ पर अग्रसर करते हुए कई कीर्तिमान स्थापित किए, जिसमें उत्तराखंड राज्य का देश का पहले शत-प्रतिशत कोविड टीकाकरण वाला राज्य बनने का गौरव भी शामिल है।

अल्मोड़ा में इस जनसभा के दौरान पीएम नरेंद्र मोदी के अतिरिक्त उत्तराखण्ड के मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी, प्रदेश अध्यक्ष मैदान कौशिक, जिला अध्यक्ष रवि रौतेला और केंद्रीय मंत्री प्रह्लाद जोशी समेत भाजपा के कई वरिष्ठ और कद्दावर नेता मौजूद रहे।

पीएम मोदी ने की मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी की तारीफ

इसी के साथ पीएम नरेंद्र मोदी ने उत्तराखंड के मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी (Pushkar Singh Dhami) की तारीफ करते हुए कहा कि सीएम की देख-रेख में उत्तराखंड में कई विकास कार्य हुए हैं। कुछ लोग कहते थे कि पहाड़ों में सड़कें नहीं बन सकती, पहाड़ों में विकास कार्य कराना मुश्किल है लेकिन हमारे मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने यह अब कर दिखाया है, इन्होंने ना सिर्फ पहाड़ों पर सड़कें बनवाई बल्कि पहाड़ी इलाकों को रेल मार्ग आए जोड़ने का भी काम किया है।

उत्तर प्रदेश के पहले चरण के मतदान का किया ज़िक्र

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अल्मोड़ा में अपने कार्यक्रम के दौरान उत्तर प्रदेश में बीते 10 फरवरी को आयोजित पहले चरण के मतदान का ज़िक्र करते हुए कहा कि-"यूपी में पहले चरण के मतदान के पश्चात परिणाम की तस्वीर बिल्कुल साफ हो गयी है। जनता साफ और नेक नियत वाली सरकार चाहती है और इसी के चलते हमें पूर्ण विश्वास है कि इस बार भी पूर्ण बहुमत एयर रिकॉर्ड मतों के साथ एक बार फिर भारतीय जनता पार्टी की सरकार बनने जा रही है।"

विपक्ष पर साधा निशाना

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने विपक्षी दल कांग्रेस और अन्य पार्टियों को अपने निशाने पर लेते हुए कहा कि जनता इन लोगों की असलियत समझ चुकी है और इनकी फूट डालो-राज करो वाली राजनीति भी समझ चुकी है।

साथ ही पीएम मोदी ने कहा कि पिछली सरकारों ने उत्तराखण्ड के सीमावर्ती इलाकों की बखूबी अनदेखी की, लेकिन हमारी भाजपा सरकार ने बिना किसी भेदभाव के उत्तराखण्ड का समग्र विकास किया है तथा हमारे प्रयासों के बदौलत ही उत्तराखण्ड विकास के पथ पर आगे बढ़ रहा है।

Vidushi Mishra

Vidushi Mishra

Next Story