×

उत्तराखंड में चुनावी प्रचार तेज: भाजपा-कांग्रेस एक साथ उतारे मैदान में, पीएम मोदी की पहली फिजिकल रैली आज

Uttarakhand Election 2022: पीएम मोदी आज उत्तराखंड में जनसभा को संबोधित करेंगें। इस जनसभा में श्रीनगर, पौड़ी, चौबट्टाखाल, रुद्रप्रयाग, केदारनाथ, कर्णप्रयाग, थराली, बदरीनाथ, देवप्रयाग के सभी पार्टियों के प्रत्याशी भी उपस्थित रहेंगे।

Network
Newstrack NetworkPublished By Vidushi Mishra
Published on: 10 Feb 2022 4:14 AM GMT (Updated on: 10 Feb 2022 4:15 AM GMT)
Modi Uttarakhand
X

मोदी उत्तराखंड में (फोटो-सोशल मीडिया)

Uttarakhand Election 2022: उत्तराखंड में विधानसभा चुनावों के लिए 14 फरवरी (Uttarakhand Voting February 14) को मतदान होने हैं। यहां चुनावी प्रचार के लिए बहुत ही कम दिन शेष हैं। ऐसे में भाजपा और कांग्रेस यहां तेजी से प्रचार करने में लगी हुई है। जिसके चलते आज देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी श्रीनगर (गढ़वाल) में एक जनसभा को संबोधित करेंगें। चुनावों की तारीखों का एलान होने के बाद यहां पीएम मोदी को पहली फिजिकल रैली है।

पीएम मोदी आज उत्तराखंड में जनसभा को संबोधित करेंगें। इस जनसभा में श्रीनगर, पौड़ी, चौबट्टाखाल, रुद्रप्रयाग, केदारनाथ, कर्णप्रयाग, थराली, बदरीनाथ, देवप्रयाग के सभी पार्टियों के प्रत्याशी भी उपस्थित रहेंगे। साथ ही यमकेश्वर, कोटद्वार लैंसडौन, रामनगर और नरेंद्रनगर के प्रत्याशी वर्चुअली इस जनसभा में सम्मिलित होंगे।

मतदान से पहले तेज हुआ प्रचार

चुनावी प्रचार के चलते मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान (Shivraj Singh Chouhan) और केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी (Smriti Irani) भी गुरुवार को उत्तराखंड में जनसभाओं को संबोधित करेंगी। दूसरी तरफ कांग्रेस के प्रचार के लिए पूर्व राष्ट्रीय अध्यक्ष अल्मोडा में प्रचार करेंगे। वह हरिद्वार जिले के मंगलौर और अल्मोड़ा जिले के जागेश्वर विधानसभा क्षेत्रों में प्रचार करेंगे।

यहां 14 फरवरी विधानसभा चुनावों के लिए होने वाले मतदान को ध्यान में रखते हुए भाजपा ने अपने सभी स्टार प्रचारकों को प्रचार के लिए मैदान में उतारा है। ऐसे में पीएम मोदी भी श्रीनगर में पार्टी का प्रचार करेंगे। चुनावी तारीखों का एलान होने के बाद यहां पीएम मोदी की ये पहली रैली है।

दरअसल कोरोना की गाइडलाइन को मद्देनजर रखते हुए चुनाव आयोग ने रैलियों में लोगों की संख्या को बहुत सीमित कर दिया है। साथ ही पीएम मोदी की राज्य में वर्चुअल रैली जारी हैं। ऐसे में पीएम मोदी के साथ ही आज शिवराज सिंह चौहान कुमाऊं मंडल के द्वाराहाट और गढ़वाल मंडल के हरिद्वार ग्रामीण और ज्वालापुर में पार्टी का प्रचार करेंगे।

दूसरी तरफ केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी आज ही डीडीहाट, भीमताल और कालाडूंगी में जनसभा को संबोधित करेंगी और केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह का बद्रीनाथ, हल्द्वानी और सहसपुर जनसभा को संबोधित करेंगे।

Uttarakhand Election 2022, assembly elections in Uttarakhand , Voting , Garhwal , pm modi first physical rally , Narendra Modi , Srinagar, BJP , Congress, Shivraj Singh Chouhan , Smriti Irani, Srinagar, Pauri, Chaubattakhal, Rudraprayag, Kedarnath, Karnprayag, Tharali, Badrinath, Devprayag, Yamkeshwar, Kotdwar, Lansdowne, Ramnagar, Narendranagar

Vidushi Mishra

Vidushi Mishra

Next Story