×

जब रेलवे स्टेशन पर पहुंच गया मदमस्त हाथी, लोगों के उड़ गए होश, देखें वीडियो

हरिद्वार-देहरादून रेलखंड राजाजी टाइगर रिजर्व की सीमा से सटा है। ऐसे में कई बार वन्य जीव भटककर ट्रैक की ओर आ जाते हैं।

Suman  Mishra | Astrologer
Published on: 27 March 2021 4:57 AM GMT
जब  रेलवे स्टेशन पर पहुंच गया मदमस्त हाथी, लोगों के उड़ गए होश, देखें वीडियो
X

हरिद्वार: रात करीब दो बजे हरिद्वार रेलवे स्टेशन पर अफरा तफरी का नजारा दिखायी दिया। प्लेटफार्म नंबर छह के पास एक हाथी दिखायी दिया। जैसे ही प्लेटफार्म पर मौजूद व्यक्तियों की नजर हाथी पर पड़ी। उनमें हड़कंप मच गया।

हाथी जंगल की ओर खदेड़ा

करीब एक घंटे की मशक्कत के वन विभाग की टीम ने रेलवे प्रोटेक्शन फोर्स (आरपीएफ) और राजकीय रेलवे पुलिस (जीआरपी) की मदद से हाथी जंगल की ओर खदेड़ दिया। रेलवे स्टेशन पर भीमगोड़ा सुरंग के नीचे से होकर रेल लाइन होते हुए दो हाथी पहुंचे थे। इनमें से एक हाथी स्टेशन के करीब आकर उसी रास्ते लौट गया, जबकि दूसरा रेलवे अस्पताल, प्लेटफार्म नंबर छह से होते हुए बिल्वकेश्वर की ओर से चला गया।

रेलखंड सटा राजाजी टाइगर रिजर्व की सीमा

हरिद्वार-देहरादून रेलखंड राजाजी टाइगर रिजर्व की सीमा से सटा है। ऐसे में कई बार वन्य जीव भटककर ट्रैक की ओर आ जाते हैं। कुछ दिन पहले भी राजाजी टाइगर रिजर्व से भटककर एक हाथी शहर के पास पहुंच गया था। ऐसा ही नजारा रात करीब दो बजे हरिद्वार रेलवे स्टेशन पर पर दिखायी दिया। प्लेटफार्म नंबर छह के पास एक हाथी दिखायी दिया। जैसे ही प्लेटफार्म पर मौजूद व्यक्तियों की नजर हाथी पर पड़ी। उनमें हड़कंप मच गया। लोग शोर मचाते हुए रेलवे स्टेशन से बाहर की ओर भागे।


कोई ट्रेन नहीं थी,

स्टेशन अधीक्षक ने बताया कि तत्काल इसकी सूचना वन विभाग को दी गई और जीआरपी और आरपीएफ के जवान प्लेटफार्म पर पहुंच गए। अन्य प्लेटफार्म और प्रतीक्षालय में बैठे यात्रियों को सचेत किया गया। कुछ देर में वन विभाग की टीम रेलवे स्टेशन पर पहुंची। टीम ने हाथी को जंगल की ओर खदेड़ दिया। रेलवे स्टेशन पर जिस वक्त हाथी पहुंचा उस दौरान वहां कोई ट्रेन नहीं थी, लेकिन कुछ देर बाद ट्रेनों के पहुंचने का समय होने वाला था।

Suman  Mishra | Astrologer

Suman Mishra | Astrologer

एस्ट्रोलॉजी एडिटर

मैं वर्तमान में न्यूजट्रैक और अपना भारत के लिए कंटेट राइटिंग कर रही हूं। इससे पहले मैने रांची, झारखंड में प्रिंट और इलेक्ट्रानिक मीडिया में रिपोर्टिंग और फीचर राइटिंग किया है और ईटीवी में 5 वर्षों का डेस्क पर काम करने का अनुभव है। मैं पत्रकारिता और ज्योतिष विज्ञान में खास रुचि रखती हूं। मेरे नाना जी पंडित ललन त्रिपाठी एक प्रकांड विद्वान थे उनके सानिध्य में मुझे कर्मकांड और ज्योतिष हस्त रेखा का ज्ञान मिला और मैने इस क्षेत्र में विशेषज्ञता के लिए पढाई कर डिग्री भी ली है Author Experience- 2007 से अब तक( 17 साल) Author Education – 1. बनस्थली विद्यापीठ और विद्यापीठ से संस्कृत ज्योतिष विज्ञान में डिग्री 2. रांची विश्वविद्यालय से पत्राकरिता में जर्नलिज्म एंड मास कक्मयूनिकेश 3. विनोबा भावे विश्व विदयालय से राजनीतिक विज्ञान में स्नातक की डिग्री

Next Story