×

Uttarakhand: पूर्व CM हरीश रावत की तबीयत अचानक बिगड़ी, लाठी चार्ज के बाद छात्रों से मिलने गए थे

Harish Rawat News: कांग्रेस के वरिष्ठ नेता हरीश रावत की तबीयत अचानक बिगड़ने के बाद उन्हें अस्पताल ले जाया गया है। वो लाठी चार्ज के बाद छात्रों से मिलने गए थे।

aman
Written By aman
Published on: 10 Feb 2023 10:08 AM GMT (Updated on: 10 Feb 2023 10:17 AM GMT)
Harish Rawat News:
X

Harish Rawat (Social Media)

Harish Rawat News: कांग्रेस के वरिष्ठ नेता हरीश रावत की तबीयत अचानक बिगड़ने के बाद उन्हें अस्पताल ले जाया गया है। वो लाठी चार्ज के बाद छात्रों से मिलने गए थे।उत्तराखंड के पूर्व मुख्यमंत्री और कांग्रेस पार्टी के वरिष्ठ नेता हरीश रावत की तबीयत अचानक बिगड़ गई। दरअसल, शुक्रवार (10 फरवरी) को हरीश रावत देहरादून में धरना-प्रदर्शन कर रहे छात्रों से मिलने गए थे। रावत अभ्यर्थियों पर लाठी चार्ज से नाराज थे। वो छात्रों की पीड़ा जानने और उनका कुशल क्षेम पूछने गए थे। तभी उनकी तबीयत बिगड़ गई। हरीश रावत को आनन-फानन में एम्बुलेंस से अस्पताल ले जाया गया।

आपको बता दें कि, उत्तराखंड लोक सेवा आयोग (UKPSC) और उत्तराखंड अधीनस्थ सेवा चयन आयोग (UKSSSC) में सुधार की मांग को लेकर शुरू हुआ आंदोलन दिनोंदिन बड़ा होता जा रहा है। गुरुवार को विरोध-प्रदर्शन ने हिंसक रूप ले लिया। प्रदर्शन कर रहे अभ्यर्थी और पुलिस के बीच तेज झड़प हुई। जिसके बाद से अपनी मांग पर अड़े युवाओं में खासा रोष देखा जा रहा है। शुक्रवार को उन्हीं बेरोजगार युवाओं से मिलने उत्तराखंड के पूर्व मुख्यमंत्री हरीश रावत गए थे। जहां उनकी तबीयत बिगड़ गई।

क्या है मामला?

दरअसल, उत्तराखंड लोक सेवा आयोग (UKPSC) और उत्तराखंड अधीनस्थ सेवा चयन आयोग (UKSSSC) की परीक्षा पद्धति में सुधार की मांग को लेकर अभ्यर्थी राजधानी देहरादून के गांधी पार्क में जमा हुए। नाराज उम्मीदवार बेरोजगार संघ के साथ आंदोलन में शामिल हुए। पिछले दिन प्रदर्शन के दौरान बेरोजगार संघ और अभ्यर्थियों की पुलिस के साथ तीखी बहस हो गई। जिसके बाद पुलिस ने भीड़ को बलपूर्वक वहां से हटाने की कोशिश की। एग्जाम पेपर लीक व्हिसल ब्लोअर (Exam Paper Leak Whistleblower) तथा बेरोजगार संघ के अध्यक्ष बॉबी पनवर पर भी पुलिस ने लाठीचार्ज किया था। बाद में बॉबी को हिरासत में लिया गया। जिसके बाद प्रदर्शनकारी और भड़क गए।

उम्मीदवारों की क्या है मांग?

उत्तराखंड बेरोजगार संघ का आरोप है कि, UKPSC और UKSSSC द्वारा आयोजित सभी परीक्षाओं में धांधली हो रही है। प्रदर्शनकारियों का ये भी आरोप है कि, धांधली की वजह से सरकारी नौकरी की भर्ती परीक्षाएं कैंसिल हो रही हैं। उत्तराखंड पुलिस, पटवारी (Patwari), वन क्षेत्राधिकारी (Forest Officer), आरओ (RO), एआरओ (ARO), पीसीएस जे (PCS J), प्रवक्ता एई, लोअर पीसीएस (Lower PCS), अपर पीसीएस (Upper PCS), जूनियर इंजीनियर (JE) की परीक्षाएं दे चुके युवा अभी भी बेरोजगार भटक रहे हैं। ऐसे में आयोगों और परीक्षा नियंत्रकों पर भी सख्त कार्रवाई की मांग की जा रही है।

इसी के बाद शुक्रवार को उत्तराखंड के पूर्व मुख्यमंत्री और कांग्रेस के वरिष्ठ नेता हरीश रावत नाराज छात्रों से मिलने गए थे। वहां, प्रदर्शनकारियों की मांग सुनने के दौरान ही उनकी तबीयत अचानक बिगड़ गई। जिसके बाद तुरंत उन्हें एम्बुलेंस से अस्पताल भेजा गया।

aman

aman

Content Writer

अमन कुमार - बिहार से हूं। दिल्ली में पत्रकारिता की पढ़ाई और आकशवाणी से शुरू हुआ सफर जारी है। राजनीति, अर्थव्यवस्था और कोर्ट की ख़बरों में बेहद रुचि। दिल्ली के रास्ते लखनऊ में कदम आज भी बढ़ रहे। बिहार, यूपी, दिल्ली, हरियाणा सहित कई राज्यों के लिए डेस्क का अनुभव। प्रिंट, रेडियो, इलेक्ट्रॉनिक और डिजिटल मीडिया चारों प्लेटफॉर्म पर काम। फिल्म और फीचर लेखन के साथ फोटोग्राफी का शौक।

Next Story