×

UTTARAKHAD: अप्रैल में निकाय चुनाव को लेकर सरकार की तैयारी

उत्तराखंड में अगले साल अप्रैल में निकाय चुनाव कराए जा सकते हैं। निकायों में परिसीमन का काम फरवरी 2018 तक पूरा हो जाने की पूरी संभावना है। काबीना मंत्री मदन कौशिक ने भी कहा है कि निकाय चुनाव को लेकर सरकार की तैयारी चल रही है।

priyankajoshi
Published on: 14 Dec 2017 10:43 AM GMT
UTTARAKHAD: अप्रैल में निकाय चुनाव को लेकर सरकार की तैयारी
X

देहरादून: उत्तराखंड में अगले साल अप्रैल में निकाय चुनाव कराए जा सकते हैं। निकायों में परिसीमन का काम फरवरी 2018 तक पूरा हो जाने की पूरी संभावना है। काबीना मंत्री मदन कौशिक ने भी कहा है कि निकाय चुनाव को लेकर सरकार की तैयारी चल रही है।

वैसे निकायों में नए क्षेत्रों को शामिल किए जाने को लेकर अल्मोड़ा, उत्तरकाशी सहित कुछ स्थानों पर विरोध चल रहा है। रुड़की में निकायों के परिसीमन पर कोर्ट जवाब मांग चुका है। इस बारे में मंत्री का कहना है कि कोर्ट को जवाब देने पर काम चल रहा है। बड़कोट नगर पंचायत में हुई अनियमितताओं के मामले में उनका कहना है कि इस पर रिपोर्ट मांगी गई है। उसके बाद ही निर्णय लिया जाएगा।

गैरसैंण सत्र पर विपक्ष द्वारा की जा रही बयानबाजी को निराधार बताते हुए कौशिक ने कहा कि कांग्रेस सरकार के समय से अधिक सत्र इस समय चला है। उन्होंने कहा कि विपक्ष प्रश्नकाल, शून्यकाल और नियम 53 के तहत जनहित के मुद्दे उठाता है परन्तु विपक्ष अपने दायित्वों से भटकता नजर आया। जनहित के 80 प्रतिशत मुद्दे सत्ता पक्ष के विधायकों ने उठाए।

गैरसैंण राजधानी को लेकर उन्होंने कहा कि जब कांग्रेस सरकार विधानभवन बना रही थी, उस समय हमने सरकार से मांग की थी कि गैरसैंण को लेकर वह अपनी मंशा साफ करे, लेकिन वह गुमराह करती रही जबकि बीजेपी ने अपने चुनावी घोषणा पत्र में गैरसैण को ग्रीष्मकालीन राजधानी या जनभावनाओं के अनुरूप ठोस निर्णय लेने का वचन दिया है।

priyankajoshi

priyankajoshi

इन्होंने पत्रकारीय जीवन की शुरुआत नई दिल्ली में एनडीटीवी से की। इसके अलावा हिंदुस्तान लखनऊ में भी इटर्नशिप किया। वर्तमान में वेब पोर्टल न्यूज़ ट्रैक में दो साल से उप संपादक के पद पर कार्यरत है।

Next Story