×

Uttarakhand: सिरोबगड़ में बादल फटा, डीजल से भरा टैंकर अलकनंदा नदी में गिरा, SDRF टीम राहत बचाव कार्य में जुटी

Uttarakhand News: उत्तराखंड के ऋषिकेश -बद्रीनाथ नेशनल हाईवे पर सिरोबगड़ के पास देर रात बादल फटने की खबर है।

Network
Newstrack NetworkPublished By Divyanshu Rao
Published on: 10 Sep 2021 6:50 PM GMT
Uttarakhand: सिरोबगड़ में बादल फटा, डीजल से भरा टैंकर अलकनंदा नदी में गिरा, SDRF टीम राहत बचाव कार्य में जुटी
X

बादल फटने से मलबे में दबी गाड़ियों की तस्वीर (फोटो:सोशल मीडिया)

Uttarakhand News: उत्तराखंड के ऋषिकेश -बद्रीनाथ नेशनल हाईवे पर सिरोबगड़ के पास में देर रात बादल फटने की खबर है। बादल फटने की घटना से भारी तबाही हुई है। मिली जानकारी के मुताबिक डीजल से भरा टैंकर अलकनंदा नदी में जा गिरा है। जबकि सड़क किनारे खड़े वाहन मलबे की चपेट में आ गए हैं।

घटना के बाद एसडीआरएफ टीम और पुलिस ने मौके पर पहुंचकर स्थिति की जानकारी ली है। और दोनों टीमें राहत बचाव का कार्य करने में जुट गई है। मिली जानकारी के मुताबिक शाम तक बादल फटने के कारण सिरोबगड़ का ट्रैफिक फिर से शुरू नहीं हो गया है। और प्रशासन छोटे वाहनों को श्रीनगर-कीर्तिनगर-बडियारगड-तलिवाड़ा मोटर मार्ग से भेज रहा है।

हाईवे किनार लटका ट्रक की तस्वीर (फोटो:सोशल मीडिया)

सिरोबगड़ में फटा बादल

सिरोबगड़ में गुरुवार को देर रात को करीब 12 से 1 बजे करीब भारी बारिश हुई। जिसके दौरान सिरोबगड़ में ऊपरी तरफ बादल फटने से भारी मलवा बदरीनाथ हाईवे पर जमा हो गया। इस मलबे की चपेट में नेशनल हाईवे किनारे खड़ा डीजल से भरा टैंकर आ गया। जिसमें टैंकर के ड्राइवर समेत एक अन्य व्यक्ति के लापता होने की खबर है। इसके साथ ही हाईवे पर ही खड़ा सिमेंट का ट्रक भी पानी के मलबे में सड़क के नीचे लटक गया है। वहीं दो कारें मलबे में दब गई है।

इस हादसे का अंदाजा इसी से लगाया जा सकता है कि इसका प्रभाव हाईवे के करीब एक किलोमीटर की दूरी के क्षेत्र में बादल फटने का मलबा भरा हुआ है। जिसके कारण हाईवे का ट्रैफिक पूरा बाधित हो चुका है।

एसडीआरएफ की टीम राहत बचाव कार्य में जुटी

वहीं मिली जानकारी के मुताबिक एसडीआरएफ टीम के जवान और टीम के लीडर दीपक मेहता मौके पर पहुचें और राहत बचाव का कार्य करना शुरू कर दिया है। एसडीआरएफ टीम क्षेत्र में फंसे लोगों और वाहनों में सवार लोगों का भोजन उपलब्ध कराने का काम कर रही है। इसके साथ ही रेस्क्यू टीम नदी में गिरे टैंकर में सवार दो लोगों की खोज कर रही है।

श्रीनगर के थाना प्रभारी हरिओम राज चौहान ने जानकारी देते हुए बताया कि टैंकर में सवार ड्राइवर और एक अन्य व्यक्ति का अभी कोई नहीं चल पाया है। उन्होने आगे बताया कि मलबे में फंसे तीन वाहनों को रेस्क्यू टीम ने किसी तरह बाहर निकाला है। छोटे वाहनों को श्रीनगर-बडियारगढ़ मार्ग पर डायवर्ट किया गया था। बड़े वाहन प्रभावित क्षेत्र के दोनों ओर खड़े हैं।

सिरोबगड़ में बादल फटने बदरीनाथ नेशनल हाइवे की स्थिति खराब हो चुकी है

मिली जानकारी के मुताबिक सिरोबगड़ में बादल फटने के बाद सैलाब से बदरीनाथ नेशनल हाईवे की स्थिति बहुत खराब हो चुकी है। यहां हादसे के बाद एक किलोमीटर तक मलवा बिखरा है जिसके कारण यहां पर पैदल चलना भी बहुत कठिन हो चुका है। रुद्रप्रयाग से खांकरा के बीच हाईवे पर कई जगह पर मलबा बिखरा पड़ा है। जिसके बाद नेशनल हाईवे ने मलबे को साफ करके सुबह 11 बजे ट्रैफिक को फिर से बहाल किया। जबकि वहीं सिरोबगड़ में भारी मलबे के कारण दिन भर यातायात बाधित रहा है।

Divyanshu Rao

Divyanshu Rao

Next Story