×

Uttarakhand Mein Amit Shah: देहरादून पहुंचे अमित शाह, आज करेंगे आपदा प्रभावित इलाकों का हवाई सर्वेक्षण

Uttarakhand Mein Amit Shah: केंद्रीय मंत्री अमित शाह आज उत्तराखंड में बारिश के चलते प्रभावित हुए इलाकों का हवाई सर्वेक्षण करेंगे।

Network
Newstrack NetworkPublished By Shreya
Published on: 21 Oct 2021 3:19 AM GMT
Uttarakhand Mein Amit Shah: देहरादून पहुंचे अमित शाह, आज करेंगे आपदा प्रभावित इलाकों का हवाई सर्वेक्षण
X

अमित शाह (फोटो साभार- ट्विटर) 

Uttarakhand Mein Amit Shah: उत्तराखंड में भारी बारिश का कहर (Barish Ka Kahar) देखने को मिला है। बारिश के चलते नदियां उफान पर आ गईं, सड़कें नदी में तब्दील हो गईं और प्राकृतिक आपदा की वजह से अब तक कई 55 की मौत हो गई है। इस बीच केंद्रीय मंत्री अमित शाह (Amit Shah) उत्तराखंड पहुंचे हैं। जहां वो आज यानी गुरुवार को बारिश के चलते प्रभावित हुए इलाकों का हवाई सर्वेक्षण (Aerial Survey) करेंगे। अमित शाह का देहरादून में मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी (Pushkar Singh Dhami), केन्द्रीय मंत्री अजय भट्ट (Ajay Bhatt) और भाजपा प्रदेश अध्यक्ष मदन कौशिक (Madan Kaushik) स्वागत किया।

मिली जानकारी के मुताबिक, केंद्रीय मंत्री अमित शाह गुरुवार को पहले आपदा प्रभावित इलाकों का हवाई सर्वेक्षण करेंगे और उसके बाद जौलीग्रांट (Jolly grant) स्थित देहरादून एयरपोर्ट (Dehradun Airport) पर अधिकारियों संग बैठक (Amit Shah Baithak) कर, जरूरी दिशा-निर्देश देंगे। जाहिर है कि उत्तराखंड का मौसम का हाल (Uttarakhand Ka Mausam Ka Hal) देखते हुए राज्य से लेकर केंद्र सरकार तक अलर्ट है और सूबे को इस हालात से उबारने के लिए जरूरी सहायता दे रही है।

राज्य से केंद्र सरकार अलर्ट

जहां एक ओर उत्तराखंड के मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने चम्पावत और तल्ला रामगढ़ के आपदा प्रभावित क्षेत्रों का निरीक्षण कर आपदा से हुए नुकसान की जानकारी ली तो वहीं दूसरी ओर प्रदेश भाजपा उत्तराखंड में आई प्राकृतिक आपदा को देखते हुए बूथ स्तर से लेकर प्रदेश स्तर तक के सभी कार्यक्रम 24 अक्तूबर तक स्थगित कर दिए हैं। इसके साथ ही शहीद सम्मान यात्रा भी टाल दी गई है। यही नहीं यहां के हालात के मद्देनजर कैबिनेट मंत्रियों ने भी अपने कार्यक्रम को टाल दिया है।

अमित शाह का मिनट टू मिनट कार्यक्रम (Amit Shah Ka Minute To Minute Karyakram)

9:30 बजे राजभवन से जीटीसी हेलीपैड के लिए रवाना होंगे।

9:45 बजे जीटीसी हेलीपैड से बीएसएफ हेलीकॉप्टर से उड़ान भरेंगे।

11:30 बजे तक आपदा प्रभावित क्षेत्रों का हवाई सर्वेक्षण करेंगे।

11:40 बजे जौलीग्रांट एयरपोर्ट स्थित राज्य अतिथि गृह पहुंचेंगे।

11:45 से 12:45 बजे तक एयरपोर्ट स्थिति राज्य अतिथि गृह में अधिकारियों संग बैठक करेंगे।

1:00 बजे आईएएफ एयरक्राफ्ट से नई दिल्ली रवाना होंगे।

दोस्तों देश और दुनिया की खबरों को तेजी से जानने के लिए बने रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलो करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Shreya

Shreya

Next Story