×

Uttarakhand News: राज्य में बारिश का कहर, CM धामी ने किया आपातकालीन परिचालन केंद्र का निरीक्षण

Uttarakhand News: प्रदेश में हो रही बारिश और अतिवृष्टी को देखते हुए मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने आज सचिवालय स्थित राज्य आपातकालीन परिचालन केन्द्र का आकस्मिक निरीक्षण किया।

Ambesh Bajpai
Report Ambesh BajpaiPublished By Shreya
Published on: 19 July 2021 5:42 PM GMT
Uttarakhand News: राज्य में बारिश का कहर, CM धामी ने किया आपातकालीन परिचालन केंद्र का निरीक्षण
X

आपातकालीन परिचालन केंद्र का निरीक्षण करते हुए सीएम पुष्कर सिंह धामी (फोटो साभार- सोशल मीडिया)

Uttarakhand News: उत्तराखंड में बीते दो दिनों से बारिश का सिलसिला जारी है। लगातार भारी बारिश होने की वजह से जनजीवन अस्त व्यस्त हो चुका है। साथ ही राजधानी देहरादून समेत कई जिलो में सड़कों पर पानी भर गया है। यही नहीं बारिश के कहर की वजह से कई इलाकों में लैंडस्लाइड का खतरा भी पैदा हो गया है। लोग लगातार हो रही बारिश से परेशान हैं और डरे भी हुए हैं। मौसम विभाग ने अगले दो दिनों तक यहां पर भारी बारिश होने का अलर्ट भी जारी किया है।

इसके अलावा राज्य में लगातार हो रही बारिश की वजह से पर्वतीय जिलो में जगह जगह सड़कें बाधित हुई हैं और नदियां उफान पर हैं। गंगा का जलस्तर बढ़ने से नदी के तटीय इलाकों में रह रहे लोगों को सतर्क कर दिया गया है और उनसे सुरक्षित स्थानों पर जाने को कहा गया है। इस बीच प्रदेश में हो रही बारिश और अतिवृष्टी को देखते हुए मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी (Pushkar Singh Dhami) ने आज सचिवालय स्थित राज्य आपातकालीन परिचालन केन्द्र का आकस्मिक निरीक्षण किया और अतिवृष्टी से हुए नुकसान की जानकारी ली।

अधिकारियों को दिए ये निर्देश

इस दौरान मुख्यमंत्री ने राज्य आपदा परिचालन केन्द्र में ड्यूटी पर तैनात अधिकारियों और कार्मिकों को राज्य में आपदा की स्थिति पर लगातार नजर रखने के निर्देश दिये। उन्होंने कहा कि आपदा से संबंधित किसी भी घटना की जानकारी तुरंत उच्चाधिकारियों को देते हुए क्विक रेस्पोंस सुनिश्चित किया जाए। इस अवसर पर सचिव आपदा प्रबंधन एस ए मुरूगेशन सहित अन्य अधिकारी भी मौजूद रहे।

बता दें कि उत्तराखंड में कई जिलों में भारी से बहुत भारी बारिश का अलर्ट जारी किया गया है। मौसम विभाग की ओर से राज्य में बारिश का ऑरेंज अलर्ट जारी किया गया है। देहरादून के साथ ही पिथौरागढ़, बागेश्वर, चम्पावत, हरिद्वार, नैनीताल, पौड़ी जिलों के कई हिस्सों में अत्यंत भारी बारिश होने की की संभावना जताई गई है।

दोस्तों देश और दुनिया की खबरों को तेजी से जानने के लिए बने रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलो करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Shreya

Shreya

Next Story