×

Uttarakhand News: उत्तरकाशी पहुंचे सीएम धामी, पीड़ितों के लिए किया मदद का एलान

Uttarakhand News: uttarakhand-news-cm-pushkar-singh-dhami-gopeshwar-tour-cancelled-but-cm-will-go-to-uttarkashi

Ambesh Bajpai
Report Ambesh BajpaiPublished By Shreya
Published on: 21 July 2021 4:35 PM GMT
Uttarakhand News: उत्तरकाशी पहुंचे सीएम धामी, पीड़ितों के लिए किया मदद का एलान
X

आपदा ग्रस्त क्षेत्रों का दौरा करते हुए मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी (फोटो साभार- सोशल मीडिया)

Uttarakhand News: उत्तराखंड में बीते 3 दिन से लगातार हो रही बारिश राज्य के लिए परेशान का सबब लेकर आई है। लगातार भारी बारिश होने की वजह से जनजीवन अस्त व्यस्त हो चुका है। मौसम विभाग (IMD) की मानें तो राज्य के कई इलाकों में गुरुवार को भी भारी बारिश हो सकती है। इसे लेकर येलो अलर्ट (Yellow Alert) भी जारी कर दिया गया है। इसके साथ ही राज्य के कई हिस्सों में आकाशीय बिजली (Lightning) गिरने की भी संभावना जताई गई है।

बता दें कि लगातार हो रही भारी बारिश की वजह से उत्तराखंड के उधम सिंह नगर का एक गांव पूरा डूब चुका है, जिसके चलते ग्रामीणों ने अपनी जान बचाने के लिए नाव की सहायता ली। ग्रामीणों का कहना है कि प्रशासन की ओर से केवल सर्वे किया गया, लेकिन किसी तरह की कोई मदद नहीं की गई है। वहीं उत्तराकाशी में भी बारिश ने कहर बरपाया है।

(फोटो साभार- सोशल मीडिया)

सीएम ने पीड़ितों को दी आर्थिक सहायता

वहीं, इस बीच मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी (CM Pushkar Singh Dhami) ने उत्तरकाशी के आपदा ग्रस्त क्षेत्रों का दौरा दिया और आपदा पीड़ितों को आपदा राहत कोष से 4 लाख रूपये व मुख्यमंत्री विवेकाधीन कोष से भी अतरिक्त 1 लाख रूपये की आर्थिक सहायता दिये जाने की घोषणा की है।

मुख्यमंत्री ने आज सबसे उत्तरकाशी जिले के आपदा प्रभावित मांडो व कंकराडी गांव का दौरा भी किया। सबसे पहले उन्होंने मांडो गांव पहुंच कर आपदा से हुए नुकसान की जानकारी ली। इस दौरान उन्होंने प्रभावित से लोगों से मुलाकात और मृतक आश्रितों को ढांढस बंधाते हुए हर संभव मदद देने का भरोसा जताया।

सीएम धामी ने ग्रामीणों की मांग पर माण्डो गांव के विस्थापन की मांग को देखते हुए जिलाधिकारी को जल्द से जल्द भू-वैज्ञानिक सर्वे करा आवश्यक कार्यवाही करने के निर्देश दिए। इसके बाद मुख्यमंत्री कंकराड़ी गांव पहुंचे और आपदा मृतक सुमन के परिजनों से मुलाकात की। इस दौरान कैबिनेट व जिला प्रभारी गणेश जोशी भी मुख्यमंत्री के साथ मौजूद रहे।

दोस्तों देश और दुनिया की खबरों को तेजी से जानने के लिए बने रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलो करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Shreya

Shreya

Next Story