×

हरिद्वार: पतंजलि योगपीठ के वैदिक कन्या गुरुकुल में साध्वी ने बिल्डिंग से कूदकर की आत्महत्या, सुसाइड नोट बरामद

हरिद्वार में बहादराबाद के शांतरशाह स्थित पतंजलि योगपीठ की शाखा वैदिक कन्या गुरुकुल में पढ़ाई कर रही साध्वी देवाज्ञा संदिग्ध परिस्थितियों में गुरुकुल की छत से कूद गई।

Network
Newstrack NetworkPublished By Deepak Kumar
Published on: 4 Oct 2021 2:37 AM GMT
uttarakhand news haridwar patanjali yogpeeth sadhvi suicide jumping gurukul roof baba ram dev uttarakhand latest news
X

हरिद्वार में पतंजलि योगपीठ के वैदिक कन्या गुरुकुल में साध्वी ने बिल्डिंग से कूदकर की आत्महत्या। (Social Media)

Haridwar: उत्तराखंड के हरिद्वार के बहादराबाद के शांतरशाह स्थित पतंजलि योगपीठ की शाखा वैदिक कन्या गुरुकुल में एक साध्वी ने रविवार को बिल्डिंग से कूदकर आत्महत्या कर ली। साध्वी देवाज्ञा की संदिग्ध परिस्थितियों में आत्महत्या की वजह से पतंजलि में हड़कंप मच गया। पुलिस को मौके से एक सुसाइड नोट भी मिला है।

प्राम्भिक जानकारी के मुताबिक देवाज्ञा नाम की यह साध्वी मध्य प्रदेश से आकर 2018 से पतंजलि योगपीठ (Patanjali yogpith) की कन्या गुरुकुल वैदिक शाखा में रहकर शिक्षा ग्रहण कर रही थी। इसके साथ ही वह खुद भी पढ़ाती थी। रविवार की दोपहर को इस साध्वी ने संदिग्ध परिस्थितियों में गुरुकुल की छत से छलांग लगाकर आत्महत्या कर ली। घटना की खबर मिलने पर मौके पर पुलिस पहुंच गई है। पुलिस की तफ्तीश जारी है।

एसपी सिटी कमलेश उपाध्याय ने बताया कि साध्वी सेमलिया तहसील हलोदा, मंदसौर मध्य प्रदेश की निवासी थीं। शव को कब्जे में लेकर उसे पोस्टमार्टम के लिए भिजवाया जा रहा है। साथ ही मामले की हर पहलू से जांच की जा रही है। बताते चलें कि पतंजलि योगपीठ और शिक्षण संस्थान योग गुरु बाबा रामदेव और उनसे सहयोगी आचार्य बालकृष्ण (Acharya Balkrishna) की ओर से संचालित किए जा रहे हैं।

इस घटना की बाबत बहादराबाद थाना प्रभारी परवेज अली का कहना है कि साध्वी को घटना के बाद तुरंत अस्पताल भी ले जाया गया, लेकिन तब तक उसकी जान जा चुकी थी. पुलिस ने साध्वी के शव को पोस्टमॉर्टम के लिए भी भेज दिया है. पुलिस मामले की जांच में जुट गई है। साथ में कहा कि पतंजलि योग पीठ के वैदिक कन्या गुरुकुलम में जिस साध्वी ने बिल्डिंग से कूदकर आत्महत्या की है, उसके पास से एक सुसाइड नोट भी मिला है। इस सुसाइड नोट में कुछ धार्मिक बातों का जिक्र किया गया है। साध्वी की डेडबॉडी अभी घटनास्थल वैदिक कन्या गुरुकुलम में ही है।

साध्वी के परिजनों को भी इस घटना की बाबत सूचित कर दिया गया है। हालांकि अभी यह स्पष्ट नहीं हो पाया है कि साध्वी ने छत से छलांग क्यों लगाई? घटना को लेकर कई तरह के सवाल भी खड़े हो रहे हैं।

Deepak Kumar

Deepak Kumar

Next Story