×

Uttarakhand News: कोरोना पहुंचा राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद तक, वीआईपी ड्यूटी तैनात 7 पुलिस कर्मी पॉजिटिव, मचा हड़कंप

Uttarakhand News: उत्तराखंड के ऋषिकेश में परमार्थ निकेतन आश्रम में राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद के आगमन को लेकर वीआईपी ड्यूटी पर आए सात पुलिस कर्मियों के कोरोना पॉजिटव मिले हैं। सभी को अगले 14 दिन तक होम आइसोलेशन में रहने के निर्देश दिए गए हैं।

Network
Newstrack NetworkPublished By Deepak Kumar
Published on: 28 Nov 2021 3:42 PM GMT
Uttarakhand News: कोरोना पहुंचा राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद तक, वीआईपी ड्यूटी तैनात 7 पुलिस कर्मी  पॉजिटिव, मचा हड़कंप
X

Uttarakhand News: उत्तराखंड के ऋषिकेश (Rishikesh of Uttarakhand) में परमार्थ निकेतन आश्रम (Parmarth Niketan Ashram) में राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद (President Ram Nath Kovind) के आगमन को लेकर वीआईपी ड्यूटी (VIP Duty) पर आए सात पुलिस कर्मियों के कोरोना पॉजिटव मिले हैं। इससे पुलिस और प्रशासन में हड़कंप मच गया। आनन फानन में सभी पुलिसकर्मियों को अपने जिलों में वापस भेज दिया गया। सभी को अगले 14 दिन तक होम आइसोलेशन में रहने के निर्देश दिए गए हैं।

बीते शनिवार को वीआईपी ड्यूटी (VIP Duty) से पूर्व परमार्थ निकेतन आश्रम (Parmarth Niketan Ashram) में चमोली, उत्तरकाशी, रुद्रप्रयाग, देहरादून, टिहरी और पौड़ी के 250 पुलिसकर्मियों की कोरोना जांच कराई गई थी। रविवार सुबह इनमें सात पुलिसकर्मी कोरोना संक्रमित मिले। इसके बाद पुलिस और प्रशासनिक अधिकारियों में खलबली मच गई। गनीमत यह रही कि इनमें से कोई भी पुलिसकर्मी ड्यूटी पर नहीं पहुंचा था।

यमकेश्वर ब्लॉक (Yamkeshwar Block) के कोविड नोडल अधिकारी डॉ. राजीव कुमार (Covid Nodal Officer Dr. Rajiv Kumar) ने बताया कि कोरोना संक्रमितों में चमोली के दो, रुद्रप्रयाग के दो, देहरादून के दो और पौड़ी का एक पुलिसकर्मी शामिल है। उन्होंने बताया कि रविवार सुबह पुलिस विभाग (Police Department) को जवानों के संक्रमित होने की सूचना दे दी गई थी। विभाग (Police Department) ने संक्रमित जवानों को ड्यूटी पर वापस भेज दिया।

पुलिसकर्मियों के संपर्क में आए लोगों को किया जाएगा चिन्हित

कोरोना संक्रमित पुलिसकर्मी परमार्थ निकेतन में ठहरे थे। इस दौरान कई पुलिसकर्मी और आश्रम के कर्मचारी इन पुलिसकर्मियों के संपर्क में आए थे। स्वास्थ्य विभाग (health Department) ने संक्रमित जवानों के संपर्क में आए पुलिसकर्मियों और कर्मचारियों की सूची तैयार करनी शुरू कर दी है। संपर्क में आए सभी लोगों की कोरोना जांच कराई जाएगी। वहीं जांच रिपोर्ट आने तक संपर्क में आए लोग होम आइसोलेशन में रहेंगे।

कार्यक्रम में ये थे मौजूद

कोरोना संक्रमित पुलिसकर्मियों के संपर्क में आए कई पुलिसकर्मी और आश्रम के कर्मचारी राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद (President Ram Nath Kovind) के कार्यक्रम के दौरान मौजूद थे। ऐसे में अगर कोई पुलिसकर्मी या कर्मचारी संक्रमित पाया जाता है तो बड़े स्तर पर संक्रमण फैलने की आशंका बनी हुई है। कार्यक्रम में राज्यपाल, कैबिनेट मंत्री, प्रशासनिक और पुलिस अधिकारी मौजूद थे।

दोस्तों देश और दुनिया की खबरों को तेजी से जानने के लिए बने रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलो करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Deepak Kumar

Deepak Kumar

Next Story