×

Uttarakhand News: धर्म संसद के अभद्र टिप्पणी मामले की SIT करेगी जांच, 5 सदस्यीय टीम का गठित

Uttarakhand News: उत्तराखंड के हरिद्वार में हुई धर्म संसद में धर्म विशेष पर की गई कथित अभद्र भाषा के मामले की जांच SIT करेगी। इस मामले की जांच करने के लिए 5 सदस्यीए एसआईटी टीम का गठन किया गया है।

Network
Newstrack NetworkPublished By Deepak Kumar
Published on: 2 Jan 2022 9:40 AM GMT
Uttarakhand News In Hindi
X

Uttarakhand News : हरिद्वार के धर्म संसद के अभद्र टिप्पणी के मामले की SIT करेगी जांच

Uttarakhand News: उत्तराखंड (Uttarakhand) के हरिद्वार (Haridwar) में हुई धर्म संसद (Dharma Sansad) में धर्म विशेष पर की गई कथित अभद्र भाषा के मामले की जांच SIT करेगी। इस मामले की जांच करने के लिए 5 सदस्यीय एसआईटी टीम का गठन किया गया है। वहीं, इस मामले में जांचकर्ताओं ने यति नरसिंहानंद और सागर सिंधु महाराज के खिलाफ मामला दर्ज किया है।

दरअसल, हरिद्वार के खड़खड़ स्थित वेद निकेतन में 17 से 19 दिसंबर तक धर्मसंसद का आयोजन हुआ था। इस संसद में आरोपी जितेंद्र नारायण त्यागी पूर्व में वसीम रिजवी ने मुस्लिम धर्म पर अभद्र टिप्पणी की थी, जो वीडियो सोशल मीडिया पर काफी वायरल हो रही थी। इसके बाद पुलिस ने कार्रवाई करते हुए वसीम रिजवी के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया था।

एसआईटी टीम के सदस्य

मामले की जांच के लिए 5 सदस्यीय टीम का गठन किया है। उस टीम का नेतृत्व एक पुलिस अधीक्षक करेंगे, जिसकी सहायता के लिए एक अतिरिक्त एसपी, एक निरीक्षक और दो उप-निरीक्षक होंगे। आपको बता दें कि इस मामले की जांच अब तक हरिद्वार कोतवाली पुलिस कर रही थी, लेकिन अब इस मामले को नवगठित एसआईटी को सौंपा जाएगा। पुलिस ने इस मामले में धारा 295 (ए) के तहत मामला दर्ज किया है।

आरोपियों के खिलाफ की जाएगी कानूनी कार्रवाई : उप महानिरीक्षक कर्ण सिंह नागन्याल

इस मामले में गढ़वाल के उप महानिरीक्षक कर्ण सिंह नागन्याल (Garhwal Deputy Inspector General Karan Singh Nagnyal) ने कहा कि हरिद्वार में धर्म संसद अभद्र भाषा मामले की जांच के लिए 5 सदस्यीय एसआईटी का गठन किया गया है, जिसमें एक एसपी स्तर के अधिकारी होंगे। साथ में उन्होंने कहा कि इस मामले में पाए जाने वाले आरोपियों के खिलाफ कानूनी कार्रवाई की जाएगी।

दोस्तों देश और दुनिया की खबरों को तेजी से जानने के लिए बने रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलो करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Deepak Kumar

Deepak Kumar

Next Story