×

Uttarakhand News: CM तीरथ सिंह रावत का दो दिवसीय दिल्ली दौरा, राष्ट्रपति से की शिष्टाचार भेंट

उत्तराखंड के मुख्यमंत्री तीरथ सिंह रावत ने सोमवार को राष्ट्रपति भवन में राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद से शिष्टाचार भेंट की।

Network
Newstrack NetworkPublished By Shashi kant gautam
Published on: 14 Jun 2021 10:26 AM GMT
Uttarakhand News: CM तीरथ सिंह रावत का दो दिवसीय दिल्ली दौरा, राष्ट्रपति से  की शिष्टाचार भेंट
X

Uttarakhand News: उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के दिल्ली दौरे के बाद अब उत्तराखंड के मुख़्यमंत्री (Uttarakhand CM) तीरथ सिंह रावत (Tirath Singh Rawat) दिल्ली के दो दिवसीय दौरे (Rawat Delhi Visit) पर राजधानी में हैं। इस दौरान उन्होंने देश के राष्ट्रपति से शिष्टाचार भेंट की। बताया जा रहा है कि इसके बाद सीएम रावत उपराष्ट्रपति और कई केंद्रीय मंत्रियों से भी मुलाक़ात करेंगे।

दरअसल, मुख्यमंत्री तीरथ सिंह रावत बीते दिन रविवार की शाम राजधानी दिल्ली पहुंच गए। सीएम रावत 14 और 15 जून तक दिल्ली में प्रवास पर है। अपने दो दिवसीय दौरे पर उत्तराखण्ड के सीएम रावत कई महत्वपूर्ण बिंदुओं को लेकर केंद्रीय मंत्रियों से चर्चा करेंगे।

केदारनाथ व बदरीनाथ मंदिर की प्रतिकृति और शॉल भेंट किया

उत्तराखंड के मुख्यमंत्री तीरथ सिंह रावत ने सोमवार को राष्ट्रपति भवन में राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद से शिष्टाचार भेंट की। मुख्यमंत्री ने राष्ट्रपति को केदारनाथ व बदरीनाथ मंदिर की प्रतिकृति और शॉल भेंट किया और उन्हें स्थिति सामान्य होने पर चारधाम के लिये आमंत्रित भी किया।

राष्ट्रपति से मुलाकात करते सीएम तीरथ सिंह रावत: फोटो- सोशल मीडिया

सीएम योगी की मोदी-शाह और नड्डा से मुलाकात

बता दें कि इसके पहले उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ दिल्ली दौरे पर थे। जहां उन्होने गृह मंत्री अमित शाह से मुलाक़ात की, वहीं अगले दिन प्रधानमंत्री आवास पर पहुँच नरेंद्र मोदी से भेंट की थी। सीएम योगी और मोदी के बीच लगभग एक घंटे चली बातचीत के बाद सीएम योगी भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा से मिलने उसके आवास पहुंचे थे। वहीं बाद में उन्होंने राष्ट्रपति राम नाथ कोविंद से भी शिष्टाचार भेंट की थी। आगामी विधानसभा चुनावों की तैयारी और कार्य योजना से जोड़ कर सीएम के दौरे को देखा जा रहा था।

Shashi kant gautam

Shashi kant gautam

Next Story