×

उत्तराखंड: 1 वर्ष का हुआ ई-ऑफिस प्रणाली, CM त्रिवेंद्र ने किया निस्तारण

मुख्यमंत्री त्रिवेन्द्र सिंह रावत द्वारा भी ई-ऑफिस प्रणाली से पत्रावलियों का निस्तारण प्रारम्भ कर दिया है। गुरूवार को सचिवालय में मुख्यमंत्री ने 4 पत्रावलियों का निस्तारण ई-ऑफिस के तहत किया गया।

Chitra Singh
Published on: 21 Jan 2021 2:15 PM GMT
उत्तराखंड: 1 वर्ष का हुआ ई-ऑफिस प्रणाली, CM त्रिवेंद्र ने किया निस्तारण
X
उत्तराखंड: 1 वर्ष का हुआ ई-ऑफिस प्रणाली, CM त्रिवेंद्र ने किया निस्तारण

देहरादून: प्रदेश में ई-ऑफिस प्रणाली का शुभारम्भ हुए एक वर्ष हो गए। इस अवधि में 4621 पत्रावलियों का निस्तारण किया गया। इस दौरान राज्य के मुख्यमंत्री त्रिवेन्द्र सिंह रावत भी ई-ऑफिस प्रणाली से जुड़े। इस व्यवस्था के एक वर्ष पूर्ण होने के अवसर पर मुख्यमंत्री ने ई-आफिस के तहत 4 पत्रावलियों का निस्तारण किया।

ई-ऑफिस प्रणाली

मुख्यमंत्री त्रिवेन्द्र सिंह रावत द्वारा भी ई-ऑफिस प्रणाली से पत्रावलियों का निस्तारण प्रारम्भ कर दिया है। गुरूवार को सचिवालय में मुख्यमंत्री ने 4 पत्रावलियों का निस्तारण ई-ऑफिस के तहत किया गया। इनमें मुख्यमंत्री घोषणा के तहत देहरादून में स्थापित होने वाले शहीद स्मारक, खेरासेंण में सामुदायिक बारात घर की स्थापना, त्यूणी में फायर यूनिट की स्थापना तथा स्वास्थ्य विभाग की चिकित्सकों से सम्बन्धित पत्रावली सम्मिलित रही। प्रदेश में 21 जनवरी 2020 को ई-ऑफिस प्रणाली का शुभारम्भ हुआ था। इस एक वर्ष की अवधि में 4621 पत्रावलियों का निस्तारण इस प्रक्रिया के तहत किया गया है। अकेले गुरूवार का ही 26 पत्रावलियों का निस्तारण किया गया है।

CM Trivendra Rawat

ऑनलाइन से आएगी कार्यों में पारदर्शिता

इस अवसर पर मुख्यमंत्री त्रिवेन्द्र ने कहा कि ई-आफिस प्रणाली से कार्य संचालन में से सचिवालय के कार्यों में उत्तरदायी, प्रभावी और पारदर्शी व्यवस्था सुनिश्चित होगी। इससे फाइल निस्तारण के कार्य में तेजी आयेगी और कार्य प्रबंधन में सुधार आयेगा। इससे उच्च स्तर पर प्रभावी समीक्षा भी की जा सकेगी। उन्होंने कहा कि इससे महत्वपूर्ण विषयों के ऑनलाइन होने से कार्यों में शीघ्रता व पारदर्शिता आयेगी। ई-आफिस प्रणाली को उत्तराखंड राज्य में सफलता पूर्वक समायोजित कराने में IT सलाहकार श्री रविन्द्र पेटवाल जी और उनकी टीम द्वारा की गई मेहनत का फल है।

रिपोर्ट- अवनीश जैन

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Chitra Singh

Chitra Singh

Next Story