×

बड़ी खबर: खतरे में उत्‍तराखंड के CM की कुर्सी, त्रिवेंद्र सिंह रावत दिल्ली तलब

पर्यवेक्षक के तौर पर देहरादून पहुंचे रमन सिंह और दुष्यंत गौतम ने कोर कमेटी के सदस्यों की राय जानी। इसके अलावा इन दोनों नेताओं ने मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह के साथ भी लंबी चर्चा की और दिल्ली वापस आ गए।

Dharmendra kumar
Published on: 8 March 2021 7:41 AM GMT
बड़ी खबर: खतरे में उत्‍तराखंड के CM की कुर्सी, त्रिवेंद्र सिंह रावत दिल्ली तलब
X
उत्तराखंड में त्रिवेंद्र सिंह रावत को मुख्यमंत्री पद से हटाया जा सकता है। बीजेपी के शीर्ष नेतृत्व ने सोमवार को मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत को तलब किया गया है।

देहरादून: उत्तराखंड में त्रिवेंद्र सिंह रावत को मुख्यमंत्री पद से हटाया जा सकता है। बीजेपी के शीर्ष नेतृत्व ने सोमवार को मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत को तलब किया गया है। बीजेपी ने पर्यवेक्षकों के दो दिनों के देहरादून दोरे के बाद उत्तराखंड के सीएम को दिल्ली बुलाया है।

बीजेपी के पर्यवेक्षक के तौर पर उत्तराखंड गए छत्तीसगढ़ के पूर्व सीएम रमन सिंह और दूसरे पर्यवेक्षक उत्तराखंड के प्रभारी महासचिव दुष्यंत गौतम अपनी रिपोर्ट बीजेपी के शीर्ष नेतृत्व को दे सकते हैं। गौरतलब है कि सीएम त्रिवेंद्र सिंह रावत के खिलाफ कई मंत्री और विधायकों के मोर्चा खोल दिया है। इसके बाद बीजेपी आलाकमान ने शनिवार को दो केंद्रीय नेताओं को पर्यवेक्षक बनाकर देहरादून भेजने का फैसला किया था।

सीएम रावत दिल्ली तलब

पर्यवेक्षक के तौर पर देहरादून पहुंचे रमन सिंह और दुष्यंत गौतम ने कोर कमेटी के सदस्यों की राय जानी। इसके अलावा इन दोनों नेताओं ने मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह के साथ भी लंबी चर्चा की और दिल्ली वापस आ गए। इसके बाद अब मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत को सोमवार को दिल्ली तलब किया गया है। रावत दिल्ली पहुंच गए हैं। साथ ही दिल्ली में उत्तराखंड के 4 मंत्री और 10 विधायक भी मौजूद हैं।

JP nadda-Rawat

ये भी पढ़ें...कुंभ मेला: जूना अखाड़ा के महामंडलेश्वर ने शुरू किया अन्न क्षेत्र, बिना भेदभाव करें भोजन

गौरतलब है कि उत्तराखंड में साल 2022 में विधानसभा चुनाव होने हैं। इसके लिए सत्ता पक्ष और विपक्ष दोनों ने तैयारियां शुरू कर दी हैं। चुनाव ठीक एक साल पहले बीजेपी में एक गुट ने सीएम रावत के खिलाफ मोर्चा खोले हुए हैं। बीजेपी में एक धड़ा सीएम को बदलने की मांग काफी पहले कर रहा है। जानकारों का कहना है कि इसीलिए दो पर्यवेक्षकों को शीर्ष नेतृत्व ने उत्तराखंड भेजा था।

ये भी पढ़ें...बजी खतरे की घंटीः त्रिवेंद्र सिंह रावत का हटना तय, दौड़ में कई दिग्गजों के नाम

दोनों पर्यवेक्षकों ने उत्तराखंड के 4 बीजेपी सांसदों और 45 विधायकों के साथ बातचीत की और सबकी राय जानी। उत्तराखंड में बढ़ी सियासी हलचल के बाद अटकलें हैं कि सीएम रावत को मुख्यमंत्री पद से हटाया जा सकता है। लेकिन बैठक के बाद सभी मंत्री और पदाधिकारियों का कहना था कि सरकार के 4 साल पूरे होने पर किए गए अच्छे कार्यों पर चर्चा के लिए बैठक की गई थी।

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Dharmendra kumar

Dharmendra kumar

Next Story