×

Uttarakhand: उत्तराखंड में केजरीवाल को लगा बड़ा झटका, इस दिग्गज नेता ने छोड़ी पार्टी

Ajay Kothiyal Resigns: उत्तराखंड विधानसभा चुनाव के दौरान पार्टी का सीएम फेस रहे कर्नल अजय कोठियाल ने अपने पद से इस्तीफा दे दिया है।

Krishna Chaudhary
Report Krishna ChaudharyPublished By Shreya
Published on: 18 May 2022 1:52 PM GMT
Uttarakhand: उत्तराखंड में केजरीवाल को लगा बड़ा झटका, इस दिग्गज नेता ने छोड़ी पार्टी
X

अजय कोठियाल-अरविंद केजरीवाल (फोटो साभार- सोशल मीडिया)

Uttarakhand Politics: देवभूमि उत्तराखंड (Uttarakhand) में आम आदमी पार्टी (AAP) को बड़ा झटका लगा है। हालिया विधानसभा चुनाव में बुरी तरह पिटने के बाद राज्य में पार्टी को लगा ये दूसरा सबसे बड़ा झटका है। उत्तराखंड विधानसभा चुनाव (Uttarakhand Elections) के दौरान पार्टी का सीएम फेस रहे कर्नल अजय कोठियाल (Ajay Kothiyal) ने अपने पद से इस्तीफा (Ajay Kothiyal Resigns) दे दिया है। उन्होंने अपना त्यागपत्र ट्विटर पर शेयर करते हुए इसकी जानकारी दी। कोठियाल आप में अधिक दिनों तक नहीं टिक सके। उन्होंने 20 अप्रैल 2021 को आम आदमी पार्टी ज्वाइन की थी। वो मात्र तेरह महीनों तक पार्टी में रहे।

आम आदमी पार्टी के संयोजक और दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल (CM Arvind Kejriwal) को लिखे अपने इस्तीफे में कर्नल कोठियाल (Col Ajay Kothiyal) ने कहा कि पूर्व सैनिकों, पूर्व अर्धसैनिकों, बुजुर्गों, महिलाओं, युवाओं तथा बुद्धिजीवियों की भावनाओं को ध्यान में रखते हुए, मैं आज दिनांक 18 मई 2022 को, आम आदमी पार्टी की सदस्यता से अपना त्यागपत्र दे रहा हूँ।

करारी हार के बाद अपनों के निशाने पर थे कर्नल

विधानसभा चुनाव के दौरान आम आदमी पार्टी का मुख्यमंत्री चेहरा रहे कर्नल अजय कोठियाल अपनी सीट भी नहीं निकाल पाए। उन्होंने गंगोत्री सीट से चुनाव लड़ा था, मगर तीसरे नंबर पर रहे थे। इस चुनाव में आप की काफी बुरी गत हो गई थी। अधिकतर सीटों पर आप के उम्मीदवारों के जमानत जब्त हो गए थे। पार्टी के इस खराब प्रदर्शन को लेकर कर्नल कोठियाल अपनों के ही निशाने पर आ गए थे।

प्रतापनगर सीट से आप के प्रत्याशी रहे सागर भंडारी ने हार के लिए कर्नल कोठियाल को जिम्मेदार ठहराया था। उन्होंने कहा कि पूरे राज्य में उनके चेहरे को आगे रखकर चुनाव लड़ा गया, हर जगह उनका प्रचार किया गया। इसलिए उन्हें तत्काल हार की जिम्मेदारी लेते हुए पद से इस्तीफा दे देना चाहिए। बता दें कि चुनाव के दौरान अरविंद केजरीवाल अजय कोठियाल को भोले का फौजी बताया करते थे।

कोठियाल के जाने से आप पर असर

उत्तराखंड में सैनिक परिवारों की संख्या अच्छी खासी है। लिहाजा यहां सेना से जुड़े मुद्दे और उससे जुड़ा व्यक्ति राजनीति में काफी मायने रखता है। आप ने इसी को ध्यान में रखते हुए भारतीय सेना में कर्नल रहे अजय कोठियाल को राज्य में पार्टी की बाग़डोर थी। लेकिन उन्होंने पार्टी को निराश किया। कोठियाल का अपने क्षेत्र के साथ-साथ कई अन्य इलाकों में भी अच्छा प्रभाव माना जाता है। ऐसे में उनका जाना आप के लिए एक झटका जरूर है।

दोस्तों देश और दुनिया की खबरों को तेजी से जानने के लिए बने रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलो करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Shreya

Shreya

Next Story