×

केदारनाथ पर अलर्ट जारी: भारी बारिश के चलते रुकी यात्रा, मौसम विभाग ने किया सावधान

Kedarnath Yatra 2022 Stopped: बारिश की चेतावनी (Rain Alert) को देखते हुए प्रशासन ने केदारनाथ यात्रा को अस्थाायी तौर पर रोक दिया है। साथ ही श्रद्धालुओं को मंदिर नहीं जाने की सलाह दी है।

Shreya
Written By Shreya
Published on: 23 May 2022 4:06 PM GMT (Updated on: 23 May 2022 4:07 PM GMT)
Kedarnath Yatra 2022: बारिश के चलते रोकी गई केदारनाथ यात्रा, मौसम विभाग ने जारी किया ऑरेंज अलर्ट
X

केदारनाथ (फोटो साभार- ट्विटर)

Kedarnath Yatra 2022: उत्तराखंड (Uttarakhand Mein Barish) में सोमवार सुबह से हो रही तेज बारिश के चलते चारधाम यात्रा (Chardham Yatra Alert) पर रुकावट ला दी है। मौसम विभाग (IMD Alert in Uttarakhand) की तरफ से जारी बारिश की चेतावनी (Rain Alert) को देखते हुए प्रशासन ने केदारनाथ यात्रा (Kedarnath Yatra) को अस्थाायी तौर पर रोक दिया है। साथ ही श्रद्धालुओं को मंदिर नहीं जाने और सुरक्षित स्थानों पर रुकने की सलाह दी गई है।

बता दें कि मौसम विभाग ने बारिश को लेकर उत्तराखंड में ऑरेंज अलर्ट (Orange Alert Kedarnath Yatra) जारी किया है। ऐसे में किसी प्रकार की अनहोनी से बचने के लिए प्रशासन ने केदारनाथ यात्रा को रोकना उचित समझा है। पुलिस ने इसकी जानकारी देते हुए बताया कि बारिश की चेतावनी को देखते हुए श्रद्धालुओं को मंदिर नहीं जाने और सुरक्षित स्थानों पर रुकने की सलाह दी गई है। वहीं, हेलीकॉप्टर सेवा को भी कुछ समय के लिए बंद कर दिया गया है।

प्रशासन ने तत्काल की कार्रवाई

रुद्रप्रयाग के सर्किल ऑफिसर प्रमोद कुमार का कहना है कि मौसम में अचानक बदलाव को देखते हुए ये कदम उठाया गया है। श्रद्धालुओं की सुरक्षा हमारी प्राथमिकता है और इसी के चलते केदारनाथ यात्रा को रोका गया है। उन्होंने बताया कि ऑरेंज अलर्ट जारी होने के बाद प्रशासन ने तत्काल कार्रवाई करते हुए श्रद्धालुओं को गुप्तकाशी में ही रोक दिया है। साथ ही सभी से सुरक्षित स्थानों पर रुकने की अपील की जा रही है।

गौरतलब है कि रविवार से ही केदारनाथ और आसपास के इलाकों में मौसम का बिगड़ना शुरू हो गया था और सोमवार को भी मौसम का बिगड़ना जारी रहा। बारिश की वजह से यहां कोहरा छा गया है, जिस वजह से विजिबिलिटी काफी कम है। ऐसे में मौसम विभाग ने आशंका जताई है कि आने वाले समय में मौसम और बिगड़ सकता है, जिससे यात्रा करना खतरनाक साबित हो सकता है।

दोस्तों देश और दुनिया की खबरों को तेजी से जानने के लिए बने रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलो करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Shreya

Shreya

Next Story