×

Uttarakhand Road Accident: उत्तराखंड में बड़ा सड़क हादसा, खाई में गिरी गाड़ी, एक की मौत सात घायल

Uttarakhand Road Accident: श्रद्धालुओं से भरी एक गाड़ी खाई में गिर गई, जिसमें एक बुजुर्ग की मौत हो गई, वहीं सात लोग घायल हो गए। सभी घायल और मृतक बुजुर्ग केदारनाथ धाम दर्शन करने के लिए लिए जा रहे थे।

Jugul Kishor
Published on: 24 Jun 2023 6:21 AM GMT (Updated on: 24 Jun 2023 6:48 AM GMT)
Uttarakhand Road Accident: उत्तराखंड में बड़ा सड़क हादसा, खाई में गिरी गाड़ी, एक की मौत सात घायल
X
गहरी खाई में गिरी वैन ( सोशल मीडिया)

Uttarakhand Road Accident: उत्तराखंड के श्रीनगर में शनिवार (24 जून) को दर्दनाक हादसा हो गया। श्रद्धालुओं से भरी एक ओमनी वैन गहरी खाई में गिर गई, जिसमें एक बुजुर्ग की मौत हो गई, वहीं सात लोग घायल हो गए। सभी घायलों को अस्पताल में भर्ती करवाया गया, जिसमें से कुछ लोगों की हालत गंभीर बनी हुई है। सभी घायल और मृतक बुजुर्ग केदारनाथ धाम दर्शन करने के लिए लिए जा रहे थे। ये भीषण हादसा मलेथा-टिहरी हाईवे पर डांगचौरा पाली के पास में हुआ।

पुलिस ने बताया कि उत्तरकाशी हरेती ब्रम्हाखाल के दो परिवारों के सात लोग केदारनाथ धाम के दर्शन करने के लिए ओमनी वैन गाड़ी से जा रहे थे। मलेथा-टिहरी हाईवे पर डांगचौरा पाली के पास में गाड़ी अनियंत्रित होकर गहरी खाई में गिर गई। गाड़ी के गहरी खाई में गिरने के बाद मौके पर चीख पुकार मच गई। लोगों की चीख पुकार सुनकर स्थानीय लोग मौके पर पहुंच गए। स्थानीय लोगों ने हादसे की जानकारी पुलिस को दी। जानकारी मिलते ही पुलिस और एसडीआरएफ श्रीनगर की टीम मौके पर पहुंच गई। रेस्क्यू कर सभी को बाहर निकाला। पुलिस ने सभी को बेस अस्पताल श्रीनगर में भर्ती करवाया, जहां डॉक्टरों नें एक बुजुर्ग को मृत घोषित कर दिया।

कोतवाल कीर्तिनगर कमल मोहन भंडारी के मुताबिक हादसे में विजेंद्र सिंह राणा पुत्र तेग सिंह की मौत हो गई है। मणिका देवी पत्नी बिजेंद्र सिंह, उनके नाती आदर्श व कल्पना निवासी हरेती बम्हखाल और जवाई मंगल सिंह निवासी खटूखाल घायल हैं। चालक धीरज कुमार निवासी उत्तरकाशी भी घायल हैं।

खाई में गिरी बोलेरो 12 लोगों की मौत

बता दें कि गुरुवार (22 जून) को उत्तराखंड के पिथौरागढ़ में भी एक दर्दनाक हादसा हो गया था। पिथौरागढ़ जनपद के मुनस्यारी ब्लॉक के होकरा में तेज रफ्तार एक बोलेरो गहरी खाई में गिर गई थी। जिसमें 12 लोगों की दर्दनाक मौत हो गई थी।

Jugul Kishor

Jugul Kishor

Next Story