×

अमीर गैंगस्टर को झटका: 153 करोड़ की संपत्ति कुर्क, उत्तराखंड सरकार का बड़ा एक्शन

उत्तराखंड एसटीएफ ने गैंगस्टर यशपाल तोमर की 153 करोड़ रुपये की संपत्ति कुर्क की है। इनमें जमीन के प्लॉट, महंगी और बुलेटप्रुफ गाड़ियां और बैंकों में जमा नकद शामिल है।

Krishna Chaudhary
Written By Krishna ChaudharyPublished By Deepak Kumar
Published on: 18 April 2022 5:21 PM GMT
Uttarakhand News In Hindi
X

अमीर गैंग्स्टर यशपाल तोमर की 153 करोड़ की संपत्ति कुर्क की। (Social Media) 

Haridwar: पश्चिमी उत्तर प्रदेश (Western Uttar Pradesh) का कुख्यात गैंगस्टर और भू – माफिया यशपाल तोमर (gangster yashpal tomar) पर उत्तराखंड एसटीएफ (Uttarakhand STF) का शिकंजा कस गया है। एसटीएफ ने सोमवार को बड़ी कार्रवाई करते हुए अमीर गैंग्स्टर यशपाल तोमर (gangster yashpal tomar) की 153 करोड़ की चल – अचल संपत्ति कुर्क की है। इनमें जमीन के प्लॉट, महंगी और बुलेटप्रुफ गाड़ियां और बैंकों में जमा नकद शामिल है। हरिद्वार के जिलाधिकारी विनय शंकर पांडेय (Haridwar District Magistrate Vinay Shankar Pandey) के आदेश पर एसटीएफ ने इस कार्रवाई को अंजाम दिया है। अब यशपाल के गैंग के बाकी सदस्यों पर भी कार्रवाई की तैयारी की जा रही है।

तीन प्रदेशों में हुई कार्रवाई

हरिद्वार के जिलाधिकारी के आदेश पर कार्रवाई करते हुए उत्तराखंड एसटीएफ ने उत्तर प्रदेश, उत्तराखंड और दिल्ली में मौजूद गैंग्स्टर यशपाल तोमर की 153 करोड़ की चल – अचल संपत्ति कुर्क की है। अन्य राज्यों में कार्रवाई को अंजाम देने के लिए एसटीएफ की टीमें रवाना हो गई हैं। कुर्क की गई ये संपत्ति रायपुर हरिद्वार, दादरी, लोनी और पूर्वी दिल्ली में थी। अदालत के आदेश के अनुसार, हरिद्वार तहसीलदार, दादरी, बड़ोद, यूपी के लोनी और पूर्वी दिल्ली के प्रशासनिक अमले को गैंग्सटर यशपाल की संपत्ति सीज करने के लिए लगाया गया है।

कार्रवाई पर एसटीएफ की प्रतिक्रिया

उत्तराखंड एसटीएफ के एसएसपी अजय सिंह (SSP Ajay Singh) ने बताया कि भू माफिया और गैंगस्टर यशपाल तोमर की अवैध तरीके से अर्जित की गई उत्तराखंड यूपी और दिल्ली में 153 करोड़ रूपये की चल -अचल संपत्तियों को कुर्क किया गया है। उसके खिलाफ यह कार्रवाई गैंग्सटर एक्ट के तहत हुई है। एक महीन के अंदर इस संपत्ति पर जिलाधिकारी के कोर्ट के अंदर आपत्ति की जा सकती है। अगर कोई आपत्ति नहीं की जाती है तो ये संपत्तियां मुकदमें में अटैच होंगी।

गैग्सटर यशपाल तोमर पर बड़े आरोप

पश्चिमी उत्तर प्रदेश के बागपत जिला निवासी गैग्सटर यशपाल तोमर के खिलाफ कांग्रेस नेता और हरिद्वार के कारोबारी तोष कुमार जैन को घर में घुसकर हत्या की धमकी देने का आरोप है। उसपर मुकदमा भी दर्ज है। इस मामले में उसकी गिरफ्तारी नहीं हो पाई थी। इसके अलावा रानीपुर झाल स्थित 56 बीघा की जमीन विवाद में भी उसके खिलाफ आपराधिक मुकदमा दर्ज है। इस मामले में पुलिस ने उसे गुरूग्राम से अरेस्ट कर जेल भेजा था।

देश और दुनिया की खबरों को तेजी से जानने के लिए बने रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलो करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Deepak Kumar

Deepak Kumar

Next Story