×

उत्तराखंड में अलर्ट: मौसम ने फिर तेजी से बदला मिजाज, इन जगहों पर गिरेंगे ओले

मौसम विभाग ने उत्तराखंड में 20 व 21 अप्रैल को फिर से बारिश होने का अनुमान लगाया है।

Network
Newstrack Network NetworkPublished By Vidushi Mishra
Published on: 20 April 2021 2:08 AM GMT
उत्तराखंड में अलर्ट: मौसम ने फिर तेजी से बदला मिजाज, इन जगहों पर गिरेंगे ओले
X

देहरादून: उत्तराखंड में मौसम तेजी से करवटें ले रहा है। ऐसे में मौसम विभाग ने राज्य में 20 व 21 को फिर से बारिश होने का अनुमान लगाया है। इसमें उत्तरकाशी, रुद्रप्रयाग, चमोली, बागेश्वर, पिथौरागढ़, देहरादून, टिहरी के साथ ही इस बार पौड़ी व अल्मोड़ा के लिए भी कहीं कहीं ओलावृष्टि व आकाशीय बिजली चमकने साथ हल्की से मध्यम बारिश की संभावना जताई है। जबकि मैदानी क्षेत्रों में 30 से 40 किमी प्रति घंटा की रफ्तार से झोंकेदार तेज हवाएं चल सकती हैं।

ताजा जारी रिपोर्ट में मौसम विभाग के मुताबिक, सोमवार को प्रदेश में मौसम शुष्क रहा। लेकिन 20 अप्रैल को ताजा पश्चिमी विक्षोभ की वजह से मौसम में एक बार फिर बदलाव आएगा और प्रदेश के अनेक स्थानों पर हल्की से मध्यम वर्षा व ऊंचे इलाकों में बर्फबारी हो सकती है।

इन जगहों पर ओलावृष्टि


ऐसे में 20 व 21 अप्रैल को पर्वतीय क्षेत्रों के अलावा मैदानी क्षेत्रों में भी हल्की से मध्यम वर्षा, तेज हवाओं का दौर, ओेलावृष्टि हो सकती है। जबकि 22 को भी उत्तरकाशी, चमोली, रुद्रप्रयाग, बागेश्वर व पिथौरागढ़ जिलों में दोपहर बाद कहीं कहीं हल्की से हल्की बारिश, बर्फबारी होने की संभावना है। वहीं शेष जिलों में मौसम शुष्क रहेगा।

देहरादून की बात करें तो यहां 20 व 21 को दोपहर बाद बारिश, तेज हवाएं चल सकती है। जबकि शुक्रवार व शनिवार को हुई बारिश के बाद दून सहित राज्य के कई शहरों के तापमान में भी कमी आई है। इस बारे में मौसम केन्द्र देहरादून के निदेशक, बिक्रम सिंह के हिसाब से बारिश ने निश्चित रूप से कई जिलों में राहत दी है।

वहीं मौसम विभाग के मुताबिक, अगले 1-2 घंटे में उत्तराखंड के तीन जिलों (नैनीताल, पिथौरागढ़, चंपावत ) में ओलावृष्टि की संभावना जताई जा रही है। इसके साथ ही गरजाहट के साथ वर्षा होने की भी संभावना है।

Vidushi Mishra

Vidushi Mishra

Next Story