×

Hardoi News: 50 रूपए में 100 ग्राम! देसी शराब के ठेके पर खुले में बिक रही शराब का वीडियो वायरल, आबकारी विभाग में हड़कंप

Hardoi News: हरदोई में सोशल मीडिया पर एक वीडियो जमकर वायरल हो रहा है। जिसमें शराब के ठेके में बैठा सेल्समैन ग्राहक को डिस्पोजल ग्लास में लगभग 100 ग्राम शराब देता हुआ नजर आ रहा है।

Pulkit Sharma
Published on: 12 July 2023 2:41 PM GMT

Hardoi News: हरदोई में सोशल मीडिया पर एक वीडियो जमकर वायरल हो रहा है। जिसमें शराब के ठेके में बैठा सेल्समैन ग्राहक को डिस्पोजल ग्लास में लगभग 100 ग्राम शराब देता हुआ नजर आ रहा है। बताया जा रहा है कि खुले में 50 रूपए में शराब बेची जाती है। ये मामला सामने आने के बाद आबकारी विभाग पर गंभीर सवाल खड़े हो गए हैं।

आबकारी राज्यमंत्री के गृह जनपद में ऐसे मामले नई बात नहीं!

लोगों का कहना है कि प्रदेश सरकार में आबकारी राज्यमंत्री नितिन अग्रवाल के गृह जनपद में अगर इस तरह का वीडियो सामने आना कोई नहीं बात नहीं है। हरदोई में शराब को लेकर यह कोई पहला मामला नहीं है। अक्सर हरदोई जनपद शराब को लेकर सुर्खियों में बना रहता है। आए दिन शराब के ठेकों के मामले सुर्खियों में बने रहते हैं। ज्यादातर मामले शराब की बोतलों से छेड़छाड़ और ग्राहकों से बदसलूकी के होते हैं। हालांकि यह मामला अपने आप में नया है। जहां ठेके के अंदर से पैग बनाकर शराब की बिक्री की जा रही है।

आबकारी अधिकारी ने दिए जांच के आदेश

जानकारी के मुताबिक मामला टड़ियावां थाना क्षेत्र का है। जहां दुकान में बैठे एक सेल्समैन ने दुकान के अंदर से डिस्पोजल गिलास में लगभग 100 ग्राम शराब का पैग बनाकर बाहर खड़े शख्स को पकड़ाया। वीडियो वायरल होने के बाद आबकारी विभाग में हड़कंप मच गया। नियमतः शराब की दुकानों के अंदर से खुली शराब की बिक्री नहीं की जा सकती है। ऐसा करने पर कानूनी कार्रवाई का प्रावधान है। टड़ियावां से वायरल हो रहे इस वीडियो के बाद जिला आबकारी अधिकारी ने सदर निरीक्षक को वायरल वीडियो की जांच के आदेश दे दिए हैं। जांच के बाद जो भी तथ्य सामने आएंगे, उस पर कार्रवाई की जाएगी। जिला आबकारी अधिकारी प्रदीप दुबे ने बताया कि वायरल वीडियो के बाद इसकी जांच इंस्पेक्टर सदर गिरिराज को सौंपी गई है। इसके साथ ही अनुज्ञापी को एक नोटिस भी जारी कर पक्ष जाना जाएगा। जिसके बाद आगे की विधिक कार्रवाई की जाएगी।

Pulkit Sharma

Pulkit Sharma

Next Story