Barabanki News: पुलिस की दबिश के दौरान युवक की मौत, परिजनों ने लगाया पुलिस पर पीटकर मारने का आरोप

Barabanki News: जनपद के सुबेहा थाना क्षेत्र के सुलेमानपुर का निवासी राजेश कुमार नाम के शख्स की संदिग्ध परिस्थितियों में मौत हो गई। परिजनों का आरोप है कि ससुराल आया युवक राजेश कुमार पुलिस की दबिश के दौरान भागा था

Sarfaraz Warsi
Published on: 6 July 2023 8:48 AM GMT (Updated on: 6 July 2023 11:31 AM GMT)
X

Barabanki News: जनपद के सुबेहा थाना क्षेत्र के सुलेमानपुर का निवासी राजेश कुमार नाम के शख्स की संदिग्ध परिस्थितियों में मौत हो गई। परिजनों का आरोप है कि ससुराल आया युवक राजेश कुमार पुलिस की दबिश के दौरान भागा था, जिसे पकड़ने के लिए चारों तरफ से फोर्स ने घेरा था। इसी दौरान उसकी संदिग्ध मौत हो गई।

मारपीट की एक घटना में 25 लोगों के साथ था नामजद

इस मामले पर मृतक के रिश्तेदारों ने पुलिस पर पीट-पीटकर मारने का आरोप लगाते हुए हंगामा किया। उधर, पुलिस ने इन आरोपों को सिरे से खारिज किया है। जानकारी के मुताबिक राजेश कुमार नाम का युवक अमेठी जिले में बाजार शुकुल के पलिया गांव में ससुराल गया था। इसी दौरान पुलिस की दबिश के दौरान राजेश भागा, जिसे पकड़ने के लिए चारों तरफ से घेरा गया। इसी दरम्यान संदिग्ध परिस्थितियों में राजेश की मौत हो गई। पुलिस उसे बेसुध देखकर तुरंत जगदीशपुर सीएचसी लेकर गई, जहां डाक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया। राजेश कुमार बाराबंकी के सुबेहा थाना क्षेत्र के सुलेमानपुर का निवासी था। बीती 22 अप्रैल की रात में हुई मारपीट की एक घटना में वो 25 लोगों के साथ आरोपित था। घटना के बाद मौके पर पहुंचे बाराबंकी पुलिस अधीक्षक दिनेश कुमार सिंह ने बताया कि पुलिस से भागने के दौरान राजेश नाली में गिर गया था। जिससे जख्मी होने की वजह से अस्पताल में उसकी मौत हो गई। परिजनों के आरोप पूरी तरह निराधार हैं।

परिजनों ने पुलिस पर लगाया आरोप

जिले से फरार चल रहे एक युवक की अमेठी में अपनी ससुराल में बाराबंकी पुलिस की दबिश के दौरान संदिग्ध अवस्था में मौत हो गई। वहीं मृतक के रिश्तेदारों ने पुलिस पर पीटकर हत्या करने का आरोप लगाया है। जबकि बाराबंकी पुलिस का कहना है कि युवक काफी समय से बाराबंकी पुलिस का वांछित था और उसकी तलाश चल रही थी। आज उसके अमेठी में होने की जानकारी मिलने पर पुलिस ने दबिश दी। वह बचने के लिए भागा लेकिन उसे घेर लिया गया। इसी दौरान वह नहर की तरफ भागा जहां एक नाली में गिरकर अचेत हो गया। युवक को अस्पताल ले जाया गया। जहां पर डाक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया। पुलिस का कहना है कि बाकी के सारे आरोप निराधार हैं। इसके बाद पुलिस राजेश को वहां से उठकर इलाज के लिए जगदीशपुर सीएचसी पहुंची। जहां डाक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया।

मृतक युवक के रिश्तेदारों का आरोप है कि पुलिस ने पकड़ने के दौरान नाली में गिराकर युवक को जमकर पीटा था। जिससे उसकी मौत हो गई है। वहीं घटना की जानकारी पुलिस अधीक्षक बाराबंकी दिनेश कुमार सिंह को दी गई। मौके पर पहुंचे बाराबंकी के पुलिस अधीक्षक दिनेश कुमार सिंह ने स्थिति का जायजा लिया। उनका कहना है कि आरोपी राजेश कुमार करीब ढाई महीने से फरार चल रहा था। अपनी ससुराल अमेठी में उसके होने की जानकारी पुलिस को मिली थी। जिसके बाद बाराबंकी पुलिस ने आज दबिश दी गई। इसी दौरान वह नहर की तरफ भागा जहां एक नाली में गिर गया। आरोपी के रिश्तेदारों के साथ युवक को अस्पताल ले जाया गया। जहां पर उसकी मौत हो गई। बाराबंकी के अपर पुलिस अधीक्षक आशुतोष कुमार का कहना है कि मृतक के परिजनों से तहरीर लेकर विधिक कार्रवाई की जा रही है।

Sarfaraz Warsi

Sarfaraz Warsi

Next Story