×

Agnipath Protest Video: देखें कैसे जल गया बीजेपी कार्यालय, आज जल रहा पूरा बिहार

Agnipath Protest In Bihar: मधेपुरा में युवाओं की गुस्साई भीड़ ने स्थानीय बीजेपी कार्यालय में जमकर तोड़फोड़ मचाने के बाद उसे आग के हवाले कर दिया।

Krishna Chaudhary
Published on: 17 Jun 2022 12:43 PM GMT
X

fire in bjp office

Agnipath Protest Video: केंद्र सरकार द्वारा सेना में भर्ती के लिए लाई गई नई अग्निपथ स्कीम को लेकर युवाओं में जबरदस्त आक्रोश देखा जा रहा है। इस नई योजना का सबसे तीखा विरोध बिहार में हो रहा है। बीते तीन दिनों से यहां जारी बवाल में अब तक कई ट्रेनों को फूंका (Trains Set On Fire) जा चुका है। इतना ही नहीं प्रदर्शनकारियों के निशाने पर सत्ताधारी बीजेपी (BJP) भी है। बीजेपी के नेताओं (BJP Leaders) और उसके दफ्तरों (BJP Offices) को खूब निशाना बनाया जा रहा है। ताजा खबर मधेपुरा (Madhepura) से आ रही है, जहां युवाओं की गुस्साई भीड़ ने स्थानीय बीजेपी कार्यालय में जमकर तोड़फोड़ मचाने के बाद उसे आग के हवाले कर दिया।

इसके अलावा सासाराम में भी बीजेपी दफ्तर (BJP Office) में आग लगाने की खबर है। इससे पहले गुरूवार को नवादा (Nawada) में नौजवानों की गुस्साई भीड़ ने बीजेपी दफ्तर में आग लगा दी थी। गौरतलब है कि बुधवार को अग्निपथ योजना (Agnipath Yojana) के विरोध में शुरू हुआ प्रदर्शन शुक्रवार को भी जारी है। प्रदर्शकारियों ने आज भी कई जगहों पर सड़क और रेलवे ट्रेक को जाम कर दिया है। जिससे यात्री काफी परेशान हैं।

बिहार भाजपा के नेताओं पर आफत

बिहार में सत्ताधारी एनडीए (NDA) की सबसे बड़ी घटक दल बीजेपी (BJP) के नेताओं के लिए इस आंदोलन ने समस्या खड़ी कर दी है। प्रदर्शनकारी अब तक कई बीजेपी नेताओं (Attack On BJP Leaders) पर हमला कर चुके हैं। हालत ये है कि बिहार भाजपा के बड़े नेताओं को भी भारी आक्रोश का सामना करना पड़ रहा है। शुक्रवार को उग्र प्रदर्शनकारियों ने बेतिया स्थित उपमुख्यमंत्री रेणु देवी (Renu Devi) के घर पर हमला बोल दिया। हालांकि, उस दौरान वह पटना में थीं।

वहीं बिहार बीजेपी के प्रदेश अध्यक्ष और सांसद डॉ संजय जायसवाल (Sanjay Jaiswal) के बेतिया स्थित घर पर भी गुस्साई नौजवानों की भीड़ ने हमला कर दिया। जानकारी के मुताबिक, वहां जमकर तोड़फोड़ मचाई गई और पूरे घर को आग के हवाले करने की कोशिश भी की गई। लेकिन समय रहते पुलिस भारी फोर्स के साथ वहां पहंचने में कामयाब रही और प्रदर्शनकारियों को वहां से हटाया गया। यहीं पर भाजपा विधायक विनय बिहारी की गाड़ी पर भी पथराव किया गया। इसके अलावा एक अन्य बीजेपी विधायक के गाड़ी को भी निशाना बनाया जा चुका है।

प्रदर्शनकारियों में इस योजना को लेकर मोदी सरकार के खिलाफ इतना आक्रोश है कि वह बीजेपी का झंडा देखते ही उस गाड़ी पर हमला बोल दे रहे हैं।

बीजेपी हुई अलग-थलग

वहीं इस मामले ने बिहार में बीजेपी की सियासी मुश्किलें भी बढ़ा दी हैं। सहयोगी जदयू और पूर्व सीएम जीतन राम मांझी (Jitan Ram Manjhi) ने केंद्र सरकार से इस नई योजना को वापस लेने की मांग कर दी है। जबकि विपक्षी राजद ने कल इस पर बिहार बंद (Bihar Band) बुलाया है। ऐसे में बीजेपी इस पर राज्य में अलग-थलग पड़ती नजर आ रही है। जातीय जनगणना के बाद ये दूसरा ऐसा मुद्दा है, जिसपर बीजेपी राज्य में अकेली पड़ती नजर आ रही है।

दोस्तों देश दुनिया से जुड़ी किसी भी खबर को सबसे पहले जानने के लिए फालो करें Google News पर करें हमें।

Shreya

Shreya

Next Story