×

Lucknow Video: आधुनिक शहर में बसा 'पिछड़ा गांव', गांव में नहीं पहुंची पक्की सड़क, खड़ंजा मार्ग पर चलने को मजबूर ग्रामीण

Lucknow Video: राजधानी लखनऊ के थाना पीजीआई क्षेत्र स्थित गुजारियां खेड़ा गांव मैं रहने वाले स्थानीय लोगों की शिकायत है कि ना उनके गांव में पक्की सड़क है और ना ही नाली की सुविधा है।

Anurag Tiwari
Published on: 23 Sep 2022 5:43 PM GMT
X

Lucknow Video: जहां एक ओर राजधानी में अत्याधुनिक इंफ्रास्ट्रक्चर का निर्माण (Creating state of the art infrastructure) हो रहा है तो वहीं दूसरी ओर शहर के अंदर ही बसे कुछ पुराने गांव ऐसे हैं। जहां पर मूलभूत सुविधाओं का भी अभाव है बताते चलें की राजधानी लखनऊ के थाना पीजीआई क्षेत्र स्थित गुजारियां खेड़ा (gujariyan kheda) गांव मैं रहने वाले स्थानीय लोगों की शिकायत है कि ना उनके गांव में पक्की सड़क है और ना ही नाली की सुविधा है।

खड़ंजा मार्ग पर चलने को मजबूर ग्रामीण

गांव में तकरीबन 20 साल पहले जो खड़ंजा लगा था वह अभी तक गांव को मुख्य मार्ग से जोड़ने का काम कर रहा है। गांव के लोगों का कहना है कि गांव के अंदर पक्की सड़कों का निर्माण होना चाहिए पर कई बार कहने के बाद भी क्षेत्रीय जनप्रतिनिधि उनकी बात नहीं सुन रहे हैं।

चुनाव के दौरान तो नेता नजर आते हैं

साथ ही साथ गांव के लोगों ने बताया कि गांव में बस पांच 6 साल पहले ही लाइट आई है। लोगों का कहना है कि उनके गांव का ख्याल नेताओं को सिर्फ तभी आता है जब उन्हें वोट चाहिए होते हैं। गांव के ही एक बुजुर्ग ने बताया कि चुनाव के दौरान तो नेता नजर आते हैं पर चुनाव गुजर जाने के बाद नेता गांव में सुध लेने भी नहीं आते। जिसके चलते गांव के लोग स्थानीय जनप्रतिनिधियों से खासा नाराज हैं।

ओमेक्स ने गांव के कब्रिस्तान पर कब्जा कर लिया है

गांव के लोगों का आरोप है के पास में बन रहे ओमेक्स ने गांव के कब्रिस्तान पर कब्जा कर लिया है ग्रामीणों का कहना है कि अब उनके गांव के आसपास कोई भी कब्रिस्तान नहीं है जहां पर वह अंत्येष्टि संस्कार कर सकें।

Shashi kant gautam

Shashi kant gautam

Next Story