×

Bageshwar Baba: सिंदूर नहीं यानि प्लॉट खाली है, हिन्दू महिलाओं पर ये क्या बोल गए धीरेंद्र शास्त्री, खूब हो रहा विरोध

Bageshwar Baba: बागेश्वर बाबा धीरेंद्र शास्त्री का एक वीडियो सोशल मीडिया पर जमकर शेयर किया जा रहा है। इसमें धीरेंद्र शास्त्री कहते नजर आ रहे हैं कि, 'किसी स्त्री की शादी हो गई हो, तो उसकी दो पहचान होती है- मांग का सिंदूर, गले में मंगलसूत्र।

Archana Pandey
Published on: 15 July 2023 12:19 PM GMT (Updated on: 15 July 2023 12:34 PM GMT)
X

Bageshwar Baba: बागेश्वर बाबा धीरेंद्र शास्त्री अक्सर चर्चाओं में रहते हैं। अब उनका एक वीडियो सोशल मीडिया पर जमकर शेयर किया जा रहा है। इस वीडियो में धीरेंद्र शास्त्री कहते नजर आ रहे हैं कि, 'किसी स्त्री की शादी हो गई हो, तो उसकी दो पहचान होती है- मांग का सिंदूर, गले में मंगलसूत्र। इसके बाद शास्त्री कहते हैं, अच्छा मान लो मांग का सिंदूर न भरा हो, गले में मंगलसूत्र न हो तो हम लोग क्या समझते हैं कि भाई ये प्लॉट अभी खाली है। अपने इस बयान के बाद धीरेंद्र शास्त्री आलोचकों के निशाने पर आ गए हैं।

ट्वीटर पर कई लोग बाबा के इस वीडियो को शेयर कर चुके हैं। वीडियो शेयर करते हुए लोगों ने लिखा है कि ऐसी बातें करने वाले बाबा न तो संत और ना ही कथावाचक हो सकते हैं।

सोशल मीडिया पर हिन्दू महिलाएं बाबा के इस बयान पर अपना गुस्सा जाहिर कर रही है। ट्विटर पर एक सुजाता नाम की एक महिला ने वीडियो शेयर करते हुए लिखा है कि, 'हमें भी पता लगाना है कौन-कौन से प्लॉट ख़ाली हैं। पहनो तुम भी मंगलसूत्र और भरो मांग... बाबा बना दिया गया है। शर्म आती है कि किस समाज में रहती हैं हम औरतें। सच में भाग्यहीन हैं।'

वहीं, रक्षा नाम की एक महिला ने लिखा है कि बागेश्वर वाले शास्त्री जी के मुताबिक जिस महिला ने सिंदूर और मंगलसूत्र नहीं पहना लोग उसे स्त्री को समझते हैं कि प्लॉट अभी खाली है। वाह रे बाबा। ऐसी सड़कछाप सोच के साथ हिन्दू राष्ट्र बनाएंगे?

Archana Pandey

Archana Pandey

Next Story