×

Bageshwar Dham Video: बाबा की आस्था सच्ची या झूठी ? वीडियो में देखें हकीकत

Bageshwar Dham Video Viral: मध्य प्रदेश के छतरपुर जिले में स्थित बागेश्वर धाम के पीठाधीश्वर पंडित धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री इन दिनों विवादों में हैं। वायरल वीडियो में देखें बाबा की आस्था सच्ची है या झूठी।

Krishna Chaudhary
Published on: 21 Jan 2023 10:24 AM GMT (Updated on: 22 Jan 2023 6:07 AM GMT)
X

बाबा की आस्था सच्ची या झूठी? वीडियो में देखें हकीकत: Video- Newstrack

Bageshwar Dham Video Viral: मध्य प्रदेश के छतरपुर जिले में स्थित बागेश्वर धाम के पीठाधीश्वर पंडित धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री इन दिनों विवादों में हैं। हालांकि, शास्त्री के वीडियो काफी समय से सोशल मीडिया पर वायरल होते रहे हैं। प्रवचन के दौरान उनके द्वारा किए जाने वाले अजीबोगरीब दावों को लेकर काफी सवाल उठते रहे हैं। लेकिन पिछले दिनों नागपुर की अंधश्रद्धा निर्मूलन समिति द्वारा उन पर अंधविश्वास (blind faith) फैलाने का आरोप लगाने के बाद मामला काफी आगे बढ़ चुका है।

पंडित धीरेंद्र शास्त्री के बुंदेलखंड में काफी फॉलोअर हैं। इसके अलावा एमपी के पड़ोसी राज्यों में भी उनके समर्थकों की तादाद अच्छी – खासी संख्या में है। इसलिए उनसे जुड़ा विवाद सामने आने के बाद उनके समर्थक भी मुखर होकर सामने आने लगे हैं। सोशल मीडिया पर उनके समर्थन और विरोध में मुहिम जारी है। योग गुरू बाबा रामदेव और बीजेपी नेता कैलाश विजयवर्गीय जैसे हाईप्रोफाइल लोग बाबा बागेश्वर के समर्थन में उतर चुके हैं।

जब बाबा ने फोन पर रावण से बात करने का किया था दावा

सोशल मीडिया पर वायरल एक वीडियो में बागेश्वर धाम के पीठाधीश्वर पंडित धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री ने मोबाइल फोन पर रावण से बात करने का दावा कर लोगों को सोचने पर मजबूर कर दिया था। ये वीडियो पिछले साल का है, जिसमें पंडित धीरेंद्र कृष्ण कथा सुनाते नजर आ रहे हैं, एक बार हमारी रावण से बात हुई फोन कॉल पर.....अब ये मत पूछना की नंबर क्या था?

हमने कहा कि क्यों दशानन जी, माई डियर कैसे हो? तो उन्होंने कहा, हैलो बागेश्वर वाले बोल रहे हो,तो हमने कहा जी, फिर हमने कहा कि कहां हो भइया ? कैसे हो ? हमने रावण से बुंदेली में बात की, रावण ने भी बुंदेली में बात की। सोशल मीडिय पर इस वीडियो को Jaiky Yadav नामक ट्विटर यूजर ने शेयर किया था।

कौन हैं बागेश्वर बाबा (Who is Bageshwar Baba)

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, बागेश्वर धाम के महाराज के तौर पर पहचाने जाने वाले पंडित धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री का जन्म 4 जुलाई 1996 में एमपी के छतरपुर जिले के ग्राम गढ़ा में हुआ था। इनके परिवार में माता-पिता के अलावा एक भाई और बहन है। धीरेंद्र शास्त्री शुरू में सत्यनारायण भगवान की कथा करते थे। बाद में अपने गांव में बालाजी हनुमान मंदिर के पास दिव्य दरबार लगाने लगे, जिसके बाद धीरे-धीरे उनके दरबार में भक्तों की भीड़ बढ़ने लगी। बागेश्वर बाबा के दरबार में अभिनेता से लेकर नेता तक हाजिरी लगाने आते हैं।

Shashi kant gautam

Shashi kant gautam

Next Story