×

Bulandshahr News: बुलंदशहर में भारतीय बनकर रह रहा बंगलादेशी, हो गया गिरफ्तार

Bulandshahr News: 33 साल से भारत में रह रहा था बांग्लादेशी इदरीश।कलकत्ता व सहारनपुर में भी रहा था बांग्लादेशी इदरीश, बांग्लादेशी ने पहले वोटर आईडी कार्ड, आधार कार्ड, पैन कार्ड बनवाए, फिर बुलंदशहर में खरीदी संपत्ति, शासकीय योजनाओं का भी ले रहा था लाभ।

Sandeep Tayal
Published on: 24 Aug 2023 11:05 AM GMT (Updated on: 24 Aug 2023 12:14 PM GMT)
X

Bulandshahr News: यूपी के बुलंदशहर पुलिस ने भारतीय बनकर रह रहे बंगलादेशी झोलाछाप डॉक्टर को गिरफ्तार किया है। पुलिस के मुताबिक बांग्लादेशी इदरीश 33 साल पहले भारत में आया था। कलकत्ता व सहारनपुर में भी रहने के बाद 28 साल से पहचान छुपाकर बुलंदशहर में रह रहा था, 1995 में बुलंदशहर में एक महिला से निकाह करने के बाद बांग्लादेशी लोगो को फिजियोथेरेपी करने का काम भी करता था।

एसएसपी श्लोक कुमार ने बताया कि बांग्लादेशी इदरीश ने पहले फर्जी दस्तावेजों के जरिए वोटर आईडी कार्ड बनवाया फिर आधार कार्ड और पैन कार्ड बनवाए यही नही बांग्लादेशी नागरिक ने भारत के बुलंदशहर में संपत्ति भी अर्जित कर ली, सूत्र बताते है कि बांग्लादेशी नागरिक कई भारतीय शासकीय योजनाओं का भी लाभ ले रहा था। हालांकि बुलंदशहर पुलिस ने पासपोर्ट बनवाने के लिए किए गए आवेदन की जांच के दौरान बांग्लादेशी नागरिक का खुलासा कर पकड़ा और उसके कब्जे से फ़र्ज़ी दस्तावेज बरामद किए है। पुलिस और और खुफिया विभाग की टीम अब मामले की पड़ताल में जुटी है।

विदेश जाने की फिराक में था बांग्लादेशी, किया था पासपोर्ट आवेदन

बंगलादेशियो की धर पकड़ के लिए सरकार, पुलिस- प्रशासन अक्सर व्यापक स्तर पर अभियान चलाता आ रहा है। लेकिन बुलंदशहर में ढाई दशक से अधिक समय से रह रहा बांग्लादेशी नागरिक इदरीश खुफिया विभाग को लगातार चकमा देता रहा और पकड़ में नहीं आ सका। एसएसपी श्लोक कुमार ने बताया कि इदरीश ने विदेश जाने के लिए पासपोर्ट बनवाने को आवेदन किया था, मामलें की बुलंदशहर पुलिस और एलआईयू की टीम ने पड़ताल की तो इदरीश के बांग्लादेशी नागरिक होने की जानकारी मिली, जिसके बाद घंटा से की गई पड़ताल में इदरीश बांग्लादेशी पाया गया।

खुफिया तंत्र की नाकामी उजागर, 3 दशक से भारत में रह रहा था बांग्लादेशी

बांग्लादेशी नागरिक इदरीश से पूछताछ के बाद एसएसपी श्लोक कुमार ने बताया कि इदरीश 1990 में कलकत्ता के रास्ते भारत में आया था, कलकत्ता और सहारनपुर में रहने के बाद 1995 में बुलंदशहर में एक महिला से निकाह कर लिया । निकाह कर इदरीश लगातार पहचान छुपाकर रह रहा था, इसी से अंदाजा लगाया जा सकता है की खुफिया तंत्र कितना सक्रिय है जो 3 दशक से भारत में पहचान बदलकर रह रहे बांग्लादेशी का पता भी नही लगा सका, हालाकि बुलंदशहर पुलिस ने इसे अब गिरफ्तार कर विधिक कार्रवाई शुरू कर दी है।

फर्जी दस्तावेजों के जरिए बांग्लादेशी बन भारतीय!

बुलंदशहर में गिरफ्तार बांग्लादेशी नागरिक इदरीश ने फर्जी दस्तावेजों का प्रयोग कर EPIC कार्ड, आधार कार्ड, पैन कार्ड बनवाया। जिसके बाद बुलंदशहर में घर खरीदकर बैनामा करवा भारत में संपत्ति भी अर्जित कर ली, चर्चा है कि राशन कार्ड, ड्राइविंग लाइसेंस भी बनवाए है, बांग्लादेशी ने भारतीय शासकीय योजनाओं का भी लाभ लेने की चर्चाएं बलवती है। हालांकि एसएसपी श्लोक कुमार ने बताया कि बरामद सभी दस्तावेजों को गहनता से पड़ताल कराकर उनको निरस्त कराया जाएगा। इदरीश कनखीलाफ पूर्व में हुई विदेशी अधिनियम के तहत मामला दर्ज है।

बांग्लादेशी के 5 बच्चे अलग अलग राज्यों में शिक्षारत, होगी जांच

एसएसपी श्लोक कुमार ने बताया कि बांग्लादेशी नागरिक इदरीश के 5 बच्चे है, 1 लकड़ा यूपी के AMU में अरबी से पीएचडी कर रहा है, 1 बच्चा दिल्ली में पढ़ रहा है, बाकी बच्चे भी अलग अलग शहरों में पढ़ रहे है, हालांकि पुलिस ये भी जांच कर रही हैं कि कहीं इदरीश अपने बच्चो के माध्यम से बांग्लादेशी नेटवर्क का भारत में विस्तार तो नही कर रहा है,

बैंक खातों में हुई फंडिंग का खाका खंगालेगी पुलिस

एसएसपी श्लोक कुमार ने बताया कि गिरफ्तार में आया बांग्लादेशी इदरीश के कब्जे से 7 बैंक पासबुक भी बरामद हुई है, फर्जी दस्तावेजों के आधार पर भारतीय बैंको में खाते भी खुलवा लिए, पुलिस अब बांग्लादेशी इदरीश के बैंक खातों को भी खंगालने में जुटी है, खातों में हुई फंडिंग की हुई बारीकी से पड़ताल की जाएगी।

Sandeep Tayal

Sandeep Tayal

Next Story