×

Gorakhpur News: योगी के गढ़ में आरएमडी क्यों बोल रहे, ....पूर्वाग्रह की भावना त्याग कर कार्य करूंगा

Gorakhpur News: भाजपा के नवनियुक्त राष्ट्रीय महामंत्री और राज्यसभा सांसद डॉ.राधा मोहन दास अग्रवाल की ताजपोशी के बाद भी उनके और मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के खट्टे-मीठे रिश्तों को लेकर चर्चाएं हो रही हैं। शनिवार को आरएमडी राष्ट्रीय महामंत्री का कार्यभार ग्रहण करने के बाद गोरखपुर पहुंचे तो उनका जोरदार स्वागत हुआ।

Purnima Srivastava
Published on: 6 Aug 2023 4:13 AM GMT (Updated on: 6 Aug 2023 5:40 AM GMT)
X

Gorakhpur News: भाजपा के नवनियुक्त राष्ट्रीय महामंत्री और राज्यसभा सांसद डॉ.राधा मोहन दास अग्रवाल की ताजपोशी के बाद भी उनके और मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के खट्टे-मीठे रिश्तों को लेकर चर्चाएं हो रही हैं। शनिवार को आरएमडी राष्ट्रीय महामंत्री का कार्यभार ग्रहण करने के बाद गोरखपुर पहुंचे तो उनका जोरदार स्वागत हुआ। लेकिन आरएमडी का एक बयान सुर्खियों में है। जिसमें आरएमडी कह रहे हैं कि मैने कभी किसी के प्रति पूर्वाग्रह रखकर कार्य नहीं किया। आगे भी पूर्वाग्रह की भावना त्याग कर कार्य करूंगा। पार्टी पदाधिकारियों से मैं इसी तरह की उम्मीद भी करता हूं।

जाने क्या बोला डॉ. राधामोहन दास अग्रवाल ने

संस्कृति पब्लिक स्कूल में आयोजित स्वागत समारोह में डॉ. राधामोहन दास अग्रवाल ने सबसे पहले भीषण गर्मी व उमस के बीच ऐतिहासिक स्वागत के लिये भाजपा कार्यकर्ताओं व पदाधिकारियों का हृदय से आभार जताया। इसके बाद नसीहत भरे अंदाज में कहा कि भाजपा में कार्यकर्ता की परख की प्रक्रिया है। इसलिए पार्टी नेताओं की परिक्रमा से कुछ नहीं मिलने वाला है। मैं कभी पार्टी का बूथ या जिले का पदाधिकारी नहीं रहा। पार्टी नेतृत्व ने मुझे समय समय पर परखा और आज संगठन का राष्ट्रीय महामंत्री बना दिया।

आरएमडी ने कहा कि एक सामान्य कार्यकर्ता जब किसी बड़े दायित्व में आता है, तो उसका उत्साह के साथ स्वागत सिर्फ भाजपा संगठन के संस्कार में ही है। डॉ.अग्रवाल ने कहा कि आज हमारी केंद्र और प्रदेश में सरकार है, दोनों सरकारें आगे भी मजबूती से अनवरत रहें इसके लिये संगठन की मजबूती जरूरी है। उन्होंने खुद का अनुभव बताते हुए कहा कि विधायक रहते हुए एक सामान्य कार्यकर्ता की तरह संगठन की रीति नीति के अनुसार कार्य किया। मुझे उम्मीद नहीं थी कि पार्टी द्वारा इतना बड़ा परितोषित मुझे मिलेगा।

मोदी और शाह का विश्वास मेरे ऊपर

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी गृहमंत्री अमित शाह व राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा के प्रति आभार जताते हुए कहा कि इन नेताओं ने जो विश्वास मेरे ऊपर किया है इसके लिये आजीवन ऋणी रहूँगा। प्रधानमन्त्री की भाजपा संगठन को लेकर कार्य करने की पद्धति की विस्तार से चर्चा करते हुए कहा कि उनकी नजर हर कर्मनिष्ठ कार्यकर्ता पर है।

किसी को दुख पहुंचा हो तो क्षमा प्रार्थी

उन्होंने कहा कि मैंने हमेशा न्याय का रास्ता चुना और उसपर चला भी। अपने मार्मिक संबोधन में डॉ अग्रवाल ने कहा कि किसी कारण वश अगर किसी कार्यकर्ता को मेरे किसी व्यवहार से कभी दुख पहुंचा हो वह मुझे एहसास दिलाये उसके लिये मैं क्षमा प्रार्थी रहूँगा।

Purnima Srivastava

Purnima Srivastava

Next Story