×

Punjab Video: पंजाब में शौचालय साफ़ करने वाले व्यक्ति ने लहराया तिरंगा, 53 साल की उम्र में गोल्ड मेडलिस्ट

Punjab Video: पटियाला में से 2 व्यक्ति जो सफाई कर्मचारी कुकू राम और मुकेश शर्मा है वह थाईलैंड के पट्टाया शहर में आयोजित हुई प्रतियोगता में मेडल जीता है और 53 साल के कुकू राम ने गोल्ड, और 44 साल के मुकेश कुमार ने सिल्वर मेडल जीता। ये लोग हर महीने सफाई करके 9 हजार रूपये प्रति माह कमाते हैं आपको बता दें कि कुकू राम ने 50 प्लस आगे केटेगरी में हिस्सा लिया था।

Anjali Soni
Written By Anjali Soni
Published on: 10 Jan 2023 7:18 AM GMT (Updated on: 10 Jan 2023 8:46 AM GMT)
X

Punjab Video(video-social media)

Punjab Video: पंजाब में रहने वाले पटियाला के कुकू राम का एक वीडियो सोशल मीडिया पर जमकर वायरल हो रहा है, आपको जानकर ये हैरानी होगी कि ये व्यक्ति टॉयलेट साफ करने वाला है। इस समय कुकू राम मीडिया की सुर्ख़ियों में छाए हुए है, ऐसा इसलिए है क्योंकि इन टॉयलेट साफ़ करने वाले व्यक्ति ने बहुत कम संसाधन होने के बावजूद 53 की उम्र में उन्होंने थाईलैंड में हुई प्रतियोगिता (Mr & Mis World Bodybuilding Championship) में गोल्ड मेडल जीत लिया है। परन्तु कुकू राम अभी खुश नहीं है।

कुकू राम प्रतियोगिता जितने के बाद भी नहीं है खुश, देखे वायरल वीडियो

पटियाला में से 2 व्यक्ति जो सफाई कर्मचारी कुकू राम और मुकेश शर्मा है वह थाईलैंड के पट्टाया शहर में आयोजित हुई प्रतियोगता में मेडल जीता है और 53 साल के कुकू राम ने गोल्ड, और 44 साल के मुकेश कुमार ने सिल्वर मेडल जीता। ये लोग हर महीने सफाई करके 9 हजार रूपये प्रति माह कमाते हैं आपको बता दें कि कुकू राम ने 50 प्लस आगे केटेगरी में हिस्सा लिया था। राम ने लेबर का काम किया, वह रिक्शा भी चलाते थे। अभी वह पटियाला म्युनिसिपल कमिटी में सफाई का काम करते हैं। वह निराश इसलिए है क्योंकि उनकी जिंदगी में अभी भी कुछ नहीं बदला है।

प्रतियोगिता में जितने के बाद दोनों व्यक्ति ने ये सोचा था, कि उनकी जिंदगी बदल जाएगी लेकिन उनकी जिंदगी अभी वैसी है। एक इंटरव्यू में कुकू राम से किसी ने सवाल किया तो वह बताते हैं कि मेडल जीतने के बाद भी कुछ नहीं बदला। लोग पंजाब सरकार व केंद्र सरकार से निवेदन कर रहे हैं, पंजाब के इस खिलाड़ी की तरफ भी ध्यान दे। इस खिलाड़ी को सभी सुविधाएँ उपलब्ध करवायी जाए, अच्छी नौकरी अच्छा घर अच्छा पोषण उपलब्ध कराया जाए ताकि वो अपने अगले ऐम या गोल के लिए तैयार हो सके और भारत के लिए गोल्ड मेडल ला सके।

Anjali Soni

Anjali Soni

Next Story