×

Moradabad News: रामगंगा में जानवरों के अवशेष धोने पर बजरंग दल का गुस्सा फूटा, पुलिस से की शिकायत, लगाए आरोप

Moradabad News: मुरादाबाद में जमा मस्जिद क्षेत्र में रामगंगा नदी में जानवरों के अवशेष धो कर हिंदू आस्था से खिलवाड़ करने पर बजरंग दल ने देर रात थाना मुगलपुरा का घेराव किया।

Sudhir Goyal
Published on: 1 July 2023 7:20 AM GMT
X

Moradabad News: मुरादाबाद में जमा मस्जिद क्षेत्र में रामगंगा नदी में जानवरों के अवशेष धो कर हिंदू आस्था से खिलवाड़ करने पर बजरंग दल ने देर रात थाना मुगलपुरा का घेराव किया। बजरंग दल के कार्यकर्ताओं ने पुलिस पर आरोप लगाया कि ये सब पुलिस की मिली भगत से हो रहा है। इसमें थाना पुलिस की मिली भगत है।
पूरा मामला हिंदू आस्था पर एक समुदाय द्वारा चोट करने का है।

विगत कुछ दिनों से थाना मुगलपुरा क्षेत्र में राम गंगा नदी में जानवरों के अवशेष धोने पर बजरंग दल के कार्यकर्ताओं ने रात में थाना मुगलपुरा का घेराव कर दिया। कार्यकर्ताओं ने लिखित पत्र देकर पुलिस के उच्चाधिकारियों को रामगंगा नदी में जानवरों के अवशेष धोने बालों को गिरफ्तार करने को कहा।

हिंदू आस्था पर चोट-

बजरंग दल के कार्यकर्ता और हिंदू संगठन ने कहा कि हम गंगा नदी को मां की तरह पूजते हैं और उसके जल को मंदिरों में जलाभिषेक करते हैं और ये पापी हमारी आस्था पर चोट कर खिलवाड़ कर रहे हैं। कार्यकर्ताओं ने पुलिस को चेतावनी दी कि अगर इसे नहीं रोका गया तो फिर बजरंग दल एक बड़ा आंदोलन करने को तैयार होगा और उसकी पूरी जिम्मेदारी मुरादाबाद प्रशासन की होगी।

मुरादाबाद में विगत एक साल से कुछ कट्टरपंथी संगठनों के द्वारा मुरादाबाद का सांप्रदायिक माहौल बिगाड़ने की कोशिश की जा रही है। जैसे लेक्मे इंस्टिट्यूट में तिलक लगा कर आने पर या गोदी गांव में पुलिस की रोक के बाद भी गोवंशी पशुओं का कटान हो या मुंडापंडे थाना क्षेत्र के कुछ गांवों में गोवंशियों का अवैध कटान हो और विगत दो दिन पूर्व रिलाइंस डिजिटल स्टोर पर भी तिलक लगा कर आने वाले कर्मचारियों को प्रवेश बंद जैसी ये तो मात्र चंद घटनाएं हैं जो उजागर हो गई हैं। ऐसी सैकड़ों और भी घटनाएं हैं जो किसी को पता ही नहीं है और ये सब हो रहा है सिर्फ और सिर्फ प्रदेश की योगी सरकार को बदनाम करने के लिए।

Sudhir Goyal

Sudhir Goyal

Next Story