×

Navratri Pooja Banda Temples Heavy Crowd: बांदा में उमड़ा श्रद्धालुओं का सैलाब

Navratri Pooja Banda Temples Heavy Crowd: मन्नत पूरी होने पर श्रद्धालुओं ने पर्वत की ऊंची चढ़ाई चढ़कर मां विंध्यवासिनी के दर्शन किए और बच्चों का मुंडन करवाया तो किसी ने मन्नत मांगी।

Ramkrishna Vajpei
Published By Ramkrishna Vajpei
Published on: 10 April 2022 2:43 PM GMT (Updated on: 12 April 2022 7:22 AM GMT)
X

Navratri Pooja Banda Temples Heavy Crowd: देश भर के मंदिरों में मां अष्टभुजी की पूजा अर्चना हो रही है। नवरात्रि पर आज जहां महेश्वरी देवी मंदिर में महा अष्टमी के अवसर पर श्रद्धालुओं की भारी भीड़ उमड़ी। वही खत्री पहाड़ स्थित शक्तिपीठ विंध्यवासिनी मंदिरों में सुबह से ही श्रद्धालुओं की लगी लंबी-लंबी कतारें देखने को मिली। मन्नत पूरी होने पर श्रद्धालुओं ने पर्वत की ऊंची चढ़ाई चढ़कर मां विंध्यवासिनी के दर्शन किए और बच्चों का मुंडन संस्कार करवाया तो किसी ने अपनी मन्नत मांग कर मंदिर में मन्नत के धागे बांधे। मां अष्टभुजी की आराधना की गई।

मंदिर परिसर में सुरक्षा के लिए पुलिस फोर्स तैनात किया गया है वही मंदिर कमेटी की तरफ से वॉलिंटियर्स मुस्तैद रहे और जगह जगह लगे सीसीटीवी कैमरे से निगरानी भी की जाती रही है। एक तरफ जहां मंदिर में आस्था वान श्रद्धालुओं का सैलाब उमड़ा रहा वहीं आर्ट क्राफ्ट डांस स्टूडियो की छात्राओं ने राम नवमी के अवसर पर गुलाब की पंखुड़ियों से राम नाम लिखकर रंगोली सजायी। हर वर्ष की तरह इस बार भी बच्चों ने अनोखा तरीक़ा निकाला। जानते है इसपर आर्ट क्राफ़्ट डांस स्टूडियो की संचालिका निशा गुप्ता का क्या कहना है

Ramkrishna Vajpei

Ramkrishna Vajpei

Next Story