×

Video Viral: इतना छोटा बच्चा कैसे पढ़ ले रहा, वीडियो देख कर उड़ जाएंगे होश

Cute Video: वायरल वीडियो में एक क्यूट बच्चे को उसकी मम्मी पढ़ाई करवा रही है, वह उसे बोल बोलना सीखा रही है। बच्चा छोटा है इसलिए उससे सही से बोला भी नहीं जा रहा है। परन्तु मां उसे पढ़ाई करवाती रहती है।

Anjali Soni
Written By Anjali Soni
Published on: 8 Dec 2022 7:53 AM GMT
Cute Video
X

Cute Video(video-social media)

Cute Video: सोशल मीडिया पर हर दिन कुछ ऐसे वीडियो आते हैं, जिसे देख कर कभी हैरानी होती है तो कभी दिल खुश हो जाता है। ऐसे वीडियो ज्यादातर बच्चों के या जानवरों के होते हैं, जो अपनी अजब गजब हरकतों से लोगों का दिल जीत लेते हैं। सोशल मीडिया में कभी-कभी ऐसे वीडियो नजर के सामने आते हैं कि निगाह सहज ही ठहर जाती है और उसे बार-बार देखने का मन करता है। हाल ही में सोशल मीडिया पर एक ऐसे ही क्यूट बच्चे का वीडियो वायरल हो रहा है, जो पढ़ाई करते हुए ऐसी क्यूट हरकते कर रही है।

मां ने जबरदस्ती करवाई बच्चे से पढ़ाई, फिर जो उसने किया, देखे वीडियो

वायरल वीडियो में एक क्यूट बच्चे को उसकी मम्मी पढ़ाई करवा रही है, वह उसे बोल बोलना सीखा रही है। बच्चा छोटा है इसलिए उससे सही से बोला भी नहीं जा रहा है। परन्तु मां उसे पढ़ाई करवाती रहती है। थोड़ी देर में बच्चा थक भी जाता है और वह अपनी मम्मी को और पढ़ाई करवाने से मना कर देता है। लेकिन मम्मी प्यार से बच्चे को पढने के लिए कहती है, पर बच्चा अपनी मम्मी की बात नहीं सुनता है। शुरू में तो बच्चा बहुत ख़ुशी से पढ़ता है पर आखिर में वह अपनी मम्मी को नहीं-नहीं कहने लगता है। क्यूट बच्चे का ये वीडियो सोशल मीडिया पर जमकर वायरल हो रहा है।

इस क्यूट वीडियो को सोशल मीडिया पर sameermansuri7539 नामक अकाउंट ने इंस्टाग्राम पर शेयर किया है। वीडियो शेयर कर कैप्शन में लिखा बहुत ज्यादा क्यूट, वीडियो पर अब तक 1,355,317 लाइक्स आ चुके हैं। यूजर्स वीडियो पर मजेदार रिएक्शन भी दे रहे हैं, एक यूजर ने लिखा जब बच्चे बोल भी नहीं पते तो उनकी मुख भाषा माँ सिखाती है इसलिए तो कहा गया है कि प्रथम गुरु माँ कहलाती है। वहीं दूसरे यूजर ने लिखा आज का वीडियो दिल पिघला देने वाला इतना प्यारा बेबी महादेव हमेशा उस पर कृपा बनाए रखें।

Anjali Soni

Anjali Soni

Next Story