×

China Viral Video: चीन में कोरोना की चपेट में आने से लोगों का बुरा हाल, लाशों से भरा शवगृह

China Viral Video: सोशल मीडिया पर एक चीन का वीडियो जमकर वायरल हो रहा है, जिसमें एक कमरे में बहुत सारे शवों को दिखाया गया है। इसमें सैकड़ों शवों को शवगृहों में रखा गया है।

Anjali Soni
Written By Anjali Soni
Published on: 10 Jan 2023 11:48 AM GMT
China Viral Video
X

China Viral Video(video-social media)

China Viral Video: कोरोना के आते ही चीन के फिर से ये ही हालात हो चुके हैं, कोरोना का कहर बहुत ज्यादा बढ़ चूका है। वहां इस तरह के हालात है कि अंतिम संस्कार के लिए लाशों को अपनी गाड़ियों में लेजाया जा रहा है। वहीं कुछ जगह तो लाशों से भरा हुआ कमरा है, उन्हें अंतिम संस्कार के लिए रखा गया है। चीन के बहुत से वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहे हैं, जिसमें से कुछ दिनों पहले एक वीडियो वायरल हो रहा था जिसमें श्मशान स्थलों के सामने पुलिस की तैनाती दिखाई गई थी, ये इसलिए था क्योंकि शवों को अंतिम संस्कार करने के लिए प्राथमिकता दी जाए। परन्तु अभी भी वहां के हालातों में कुछ बदलाव नहीं आया है।

चीन में नहीं बदले कोरोना के हालात, वीडियो देख उड़ जाएंगे होश

सोशल मीडिया पर एक चीन का वीडियो जमकर वायरल हो रहा है, जिसमें एक कमरे में बहुत सारे शवों को दिखाया गया है। इसमें सैकड़ों शवों को शवगृहों में रखा गया है। ये शव इतने ज्यादा है कि इन्हे दूसरी जगह लेजाया जा रहा है, कुछ लोग तो फुजियान प्रांत के लोग अंतिम संस्कार के लिए अपने आप ही लाशों को अंतिम संस्कार के लिए लेकर जा रहे हैं। इस वीडियो को देख कर कोई भी इमोशनल हो जाए, पुलिस की मौजूदगी के बाद भी लाशों को बस रखा जा रहा है। क्योंकि देश में कोरोना से अधिक मौतें हो रही हैं जिसकी वजह से ये सभी परिस्थिति लोगों को झेलनी पड़ रही है।

इस वीडियो को सोशल मीडिया पर जेनिफर जेंग ने अपने ट्विटर अकाउंट पर शेयर किया है। वीडियो शेयर कर कैप्शन में लिखा 8 जनवरी को लियाओनिंग प्रांत के एक शवदाह गृह में, इस वीडियो को रिकॉर्ड करने वाले व्यक्ति का कहना है कि यहां बहुत सारे शव हैं, उन्हें कुछ अन्य स्थानों पर भेजने की जरूरत है। अभी तक चीन के तीसरे सबसे अधिक आबादी वाले हेनान प्रांत में लगभग 90 प्रतिशत लोग कोरोना की चपेट में आ चुके हैं। रिपोर्ट्स से ये सामने आया है कि चीन में पिछले हफ्ते 1 करोड़, 20 लाख लोग कोरोना से संक्रमित हुए।

Anjali Soni

Anjali Soni

Next Story