×

Video: धोखेबाज महिला टीचर, इटली की ऐसी कहानी ना कभी देखी और ना सुनी

Cinzia Paolina De Lio Video: एक महिला कर्मचारी ने अपनी नौकरी के दौरान ऐसी धोखेबाजी की है, जिसके बारे में जानकर आप भरोसा नहीं करेंगे। अब इस कर्मचारी को 'सबसे बुरे कर्मचारी' का टाइटल दिया गया है।

Akshita Pidiha
Published on: 14 July 2023 12:15 AM GMT
X

Cinzia Paolina De Lio: भारत में सरकारी नौकरियाँ मिलना बिलकुल भी आसान नहीं हैं ।इसलिए हमने भारत के कई हिस्सों से ऐसी खबर सुनी है जो कि हैरान करने वाली रहीं हैं । जैसे शिक्षक की भर्तियों में ऐसा सुनने में आया कि एक महिला जो अन्य महिला के नाम पर सालों से नौकरी कर रही है ।या फिर एक शिक्षक जो फ़र्ज़ी तरीक़े से सालों से सरकारी शिक्षक बना बैठा है ।

पर अब इसी तरह की खबर परदेश से भी सुनने को मिली है। जो कि हैरान करने वाली है ।दरअसल, एक महिला कर्मचारी ने अपनी नौकरी के दौरान ऐसी धोखेबाजी की है, जिसके बारे में जानकर आप भरोसा नहीं करेंगे। अब इस कर्मचारी को 'सबसे बुरे कर्मचारी' का टाइटल दिया गया है।इटली के प्रशासन ने इस महिला कर्मचारी के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की है। यह महिला शिक्षक 24 साल की टीचिंग में 20 साल छुट्टी पर थी ।सिर्फ़ चार साल ही नौकरी की ।है ना हैरान करने वाली बात ।वह छुट्टी लेने के लिए तरह तरह का बहाना करती थी । कभी बीमारी का बहाना बनाकर या कोई ज़रूरी काम का बहाना निकालकर छुट्टी पर रहती थी।पर कभी ना कभी आपके पाप का घड़ा भर ही जाता है ।अब ये महिला अपनी इस झूठी नौकरी के लिए पकड़ी जा चुकी हैं ।अब उसे अपनी नौकरी से हाथ धोना पड़ा है। हालाँकि अपने इस काम के लिए ही यह महिला इटली में फ़ेमस हो चुकी है ।
इस महिला का नाम सिनजियो पाओलिना डी लियो है जो 56 साल की है ।वे वेनिस के एक स्कूल में 24 साल से टीचर थी।लेकिन 20 साल तो वे सिर्फ़ मौज करती रहीं ।और सैलरी लेती रही।

सिनजियो की साहित्य और दर्शन पढ़ाने के लिए स्कूल में नियुक्ति हुई थी, लेकिन वह किसी बीमारी का बहाना बनाकर या फिर ज़रूरी काम में जाने के लिए छुट्टियां लेकर गायब रहती थी। सुनने को तो यह भी मिल रहा है कि सिनजियो अगर स्कूल आती भी थी, तो ढंग से बच्चों को पढ़ाती भी नहीं थी। छात्रों ने कई बार शिकायत भी की , कि सिनजियो अपने मन से बच्चों को उनकी मेहनत के हिसाब से नम्बर नहीं देती थी , वे कुछ भी नंबर देती थी।जिसके वजह से उनका भविष्य बर्बाद होता था ।वह कार्य के समय यहाँ वहाँ घूमती दिखती थी या मोबाइल चलाया करती थीं ।

मीडिया रिपोर्ट में ऐसा बताया जा रहा कि 22 जून को सिनजियो को नौकरी से हटा दिया गया। कोर्ट में जज ने उसे नौकरी के लिए 'बिल्कुल अनुपयुक्त बताया’। स्कूल के समय उसे समुद्र के किनारे और मॉल में देखा गया था।पर पूछने पर वे ऐसे कोई आरोप से सीधे मना कर देती थी ।

Akshita Pidiha

Akshita Pidiha

Next Story