×

Bulandshahr News: कलेक्शन एजेंट ने खुद ही रची थी लूट की साजिश, पुलिस ने किया सनसनीखेज खुलासा

Bulandshahr News: आठ लूट के आरोपितों को गिरफ्तार कर लिया है। साजिश में एक महिला भी शामिल थी। पुलिस की गोली लगने से एक बदमाश जख्मी हो गया।

Sandeep Tayal
Published on: 17 Aug 2023 9:47 AM GMT (Updated on: 17 Aug 2023 11:24 AM GMT)
X

Bulandshahr News: शहर में निजी कंपनी के कलेक्शन एजेंट से हुई 9.5 लाख की लूट का पुलिस ने खुलासा कर दिया है। 48 घंटे के अंदर पुलिस ने मुठभेड़ के बाद आठ लूट के आरोपितों को गिरफ्तार कर लिया है। साजिश में एक महिला भी शामिल थी। पुलिस की गोली लगने से एक बदमाश जख्मी हो गया।

कलेक्शन एजेंट ने रची थी लूट की साजिश

पुलिस की तफ्तीश में सामने आया है कि कंपनी के कलेक्शन एजेंट राहुल राठी ने खुद ही अपने साथियों ये लूट कराई थी। पुलिस मुठभेड़ के बाद 8.71 लाख रुपए की नगदी, अवैध असलहे, बाइक आदि किए बरामद कर लिया गया। घटना का खुलासा करने वाली बुलंदशहर नगर कोतवाली पुलिस व एसओजी की टीम को एसएसपी ने 25 हजार रुपए इनाम की घोषणा की।

फिल्मी अंदाज में दिया गया था लूट को अंजाम

लूट के शिकार कलेक्शन एजेंट राहुल राठी ने पूरे फिल्मी अंदाज में अपने साथियों के साथ मिलकर लूट की साजिश रची और फिर वारदात को अंजाम दे डाला। पुलिस ने लूटकांड में शामिल महिला सहित कुल 8 लुटेरों को गिरफ्तार किया है। मुठभेड़ के दौरान पैर में गोली लगने से गुलावठी का बदमाश अभिषेक तेवतिया जख्मी हो गया, जिसे पुलिस ने अस्पताल में भर्ती कराया है, एसएसपी श्लोक कुमार ने बताया कि पुलिस ने लुटेरों के कब्जे से 8.71 लाख रुपए की नगदी, अवैध असलहे, बाइक आदि बरामद हुई। 14 अगस्त 2023 को जनपद बुलंदशहर के कोतवाली नगर क्षेत्र के प्रेमनगर में एक प्राइवेट कलेक्शन कंपनी के कलेक्शन एजेंट राहुल राठी के साथ बाइक सवार नकाबपोश शस्त्रधारी लुटेरों ने ₹9.5 लाख की नकदी से भरा बैग लूट लिया था। लुटेरों ने बाकायदा लूट का विरोध करने पर कलेक्शन एजेंट राहुल राठी पर से प्रहार भी किया था, जिसे पूछताछ के दौरान राहुल बार-बार बता रहा था। फिर वारदात को अंजाम दे लुटेरे लूट की रकम ली फरार हो गए थे, वह भी उस दिशा में जिधर से कैमरा में उनके चेहरे नजर ना आए। मामले को लेकर राहुल राठी ने हीं अज्ञात लुटेरों के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज कराई। वारदात के बाद तत्काल मौके पर पहुंचे एसएसपी ने श्लोक कुमार ने वारदात के खुलासे के लिए पांच टीमें गठित की थी।

बदमाशों के मां-बाप भाई भी धरे गए

बुलंदशहर के एसएसपी श्लोक कुमार ने बताया कि चेकिंग के दौरान बाइक सवार 2 संदिग्ध व्यक्ति को पुलिस टीम ने जैसे ही रूकने का इशारा किया गया तो बदमाश बाइक को तेजी से भगाने लगे। पुलिस टीम द्वारा बदमाशों का पीछा किया गया तो बदनोरा पुल के पास चकरोड पर बदमाशों की बाइक अनियंत्रित होकर गिर गयी, जिस पर बदमाशों द्वारा अपने आपको पुलिस से घिरता देख पुलिस टीम पर फायरिंग शुरू कर दी, पुलिस टीम ने भी आत्मरक्षार्थ जवाबी फायरिंग की जिसमे एक बदमाश अभिषेक तेवतिया उर्फ विशु पुत्र ओमवीर निवासी नयाबांस थाना गुलावठी जनपद बुलन्दशहर गोली लगने से लंगड़ा हो गया। पुलिस ने अभिषेक के फरार साथी अतुल कुमार पुत्र यादराम निवासी शाहपुर थाना सलेमपुर जनपद बुलन्दशहर को कांबिंग कर गिरफ्तार कर लिया। अभिषेक तेवतिया के भाई अंकित तेवतिया, मां नीतू तेवतिया और पिता ओमवीर तेवतिया को भी गिरफ्तार किया है।

लूट की रकम बटवारे को हुआ था एग्रीमेंट!

एसएसपी श्लोक कुमार ने लुटेरों से पूछताछ और मामले की पड़ताल के बाद बताया लूट कि वारदात से पहले बाकायदा लूट की रकम के बंटवारे को लेकर एक एग्रीमेंट लुटेरों के बीच में हुआ था। जिसके तहत लुटेरों ने लूट की रकम को अनुपातिक रूप से विभाजित कर लिया था। पुलिस ने गिरफ्तार लुटेरों के कब्जे से ₹8.71 लाख की नकदी अवैध असलहे और लूट में प्रयुक्त बाइक आदि भी बरामद की है।

दंपति और उनके 2 पुत्रों सहित ये 8 लुटेरे हुए गिरफ्तार

बुलंदशहर के एसएसपी श्लोक कुमार ने बताया कि कलेक्शन एजेंट राहुल राठी से हुई ₹9.5 लाख की लूटकांड के मामले में वादी राहुल राठी सहित कुल 8 लुटेरे गिरफ्तार हुए हैं। एसएसपी ने बताया कि अभिषेक तेवतिया उर्फ विशु पुत्र ओमवीर निवासी नयाबांस थाना गुलावठी, अतुल कुमार पुत्र यादराम निवासी शाहपुर थाना सलेमपुर, ओमवीर सिंह पुत्र मीरपाल सिंह निवासी ग्राम नयाबांस थाना गुलावठी, अंकित पुत्र ओमवीर सिंह, मनु उर्फ सुमित पुत्र ऋषिपाल निवासी ग्राम जुलेपुरा थाना कोतवाली देहात, कलेक्शन एजेंट और वादी रहे राहुल राठी पुत्र ऋषिपाल राठी निवासी ग्राम पौण्ड्री थाना कोतवाली देहात बुलंदशहर, विकास पुत्र संजय निवासी उपरोक्त, नीतू पत्नी ओमवीर सिंह निवासी ग्राम नयाबांस थाना गुलावठी जनपद बुलन्दशहर को गिरफ्तार कर जेल भेजा जा रहा है।

Sandeep Tayal

Sandeep Tayal

Next Story