×

Lucknow News: लखनऊ फ़ायर ब्रिगेड की सराहनीय पहल, पेड़ में फँसे कौए का किया रेस्क्यू

Lucknow News: लखनऊ फ़ायर ब्रिगेड की टीम ने हज़रतगंज में माँझे से फँसे एक कौए का रेस्क्यू ऑपरेशन किया और सफलता पूर्वक उसकी जान बचाई।

Ashutosh Tripathi
Published on: 4 Aug 2023 7:51 AM GMT
X

Lucknow News: इस वीडियो को देखिये जिस किसी ने भी इस दृश्य को देखा उसकी नज़र में आज लखनऊ फ़ायर ब्रिगेड की टीम किसी हीरो से कम नहीं थे। लखनऊ फ़ायर ब्रिगेड की टीम ने हज़रतगंज में माँझे से फँसे एक कौए का रेस्क्यू ऑपरेशन किया और सफलता पूर्वक उसकी जान बचाई।

हज़रतगंज चौराहे के पास एक पेड़ पर मांझे से उलझा था कौआ

हज़रतगंज चौराहे के पास एक पेड़ पर माँझे में एक कौआ बुरी तरफ़ उलझा हुआ था, काफ़ी देर तक मशक़्क़त करने के बाद भी वो ख़ुद को उस माँझे से छुड़ा नहीं पा रहा था पेड़ के पास से गुजरते कुछ राहगीर ने जब कौए को माँझे में फँसा देखा तो उसे छुड़ाने का प्रयास किया लेकिन ऊँचाई अधिक होने के चलते वो सभी असफल रहे।

फ़ायर ब्रिगेड ने कौए को सफलतापूर्वक निकाला

काफ़ी देर के बाद भी जब कौआ माँझे से नहीं छूटा तो उनमें से किसी ने फ़ायर ब्रिगेड को इसकी सूचना दी। सूचना पाकर फ़ायर ब्रिगेड की टीम मौक़े पर पहुँची, लेकिन काफ़ी मशक़्क़त के बाद भी वो असफल रही। जब कोई उपाय काम नहीं किया तो फ़ायर ब्रिगेड की टीम ने हाइड्रोलिक गाड़ी बुलाने का निर्णय लिया। थोड़ी ही देर में हाइड्रोलिक गाड़ी मौक़े पर आ गई और उसकी सहायता से कौए को माँझे से सफलता पूर्वक निकाल लिया गया।

कौआ कई घंटों से माँझे में फँसे होने के कारण काफ़ी थक गया था, दमकलकर्मियों ने कौए को पानी पिलाया और थोड़ी देर बाद कौए को छोड़ दिया।

Ashutosh Tripathi

Ashutosh Tripathi

Next Story